जंगलों में लगी आग में घायल वन कर्मियों से मिलने दिल्ली एम्स पहुंचे सीएम धामी

0
13

देहरादून, 25 जून (आईएएनएस)। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचकर अल्मोड़ा के बिनसर वन्यजीव विहार में वनाग्नि हादसे में गम्भीर रूप से घायल प्रांतीय रक्षक दल के जवान कुन्दन सिंह नेगी, श्रमिक कैलाश भट्ट व वाहन चालक भगवत सिंह भोज की कुशलक्षेम के बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने एम्स के निदेशक से घायलों के उपचार के संबंध में बात की और घायलों के परिजनों से भी भेंट की। इस दौरान घायलों के परिजनों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि अस्पताल प्रशासन की ओर से उच्चस्तरीय उपचार मिल रहा है। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को घायलों के उच्च स्तरीय उपचार के निर्देश दिए।

बता दें कि उत्तराखंड के अल्मोड़ा के जंगलों में बीते दिनों आग लग गई थी। इस आग को बुझाने गए चार वनकर्मियों की मौत हो गई थी। वहीं कई अन्य घायल हो गए थे। जिनमें कई वनकर्मियों को बीते दिनों उपचार के लिए दिल्ली एम्स लाया गया, जहां उनका इलाज जारी है।

इन्हीं उपचाराधीन वन कर्मियों से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मिलने पहुंचे थे। एक दिन में उत्तराखंड में 13 जगहों पर आग लगने की घटनाएं सामने आई थीं। उत्तराखंड में इस बार कई जगहों पर आग लगने की घटना सामने आई है। आग बुझाने में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

बीते दिनों मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आग लगने की घटना पर दुख भी व्यक्त किया था। उन्होंने इस घटना को पीड़ादायक बताते हुए मृतकों के परिजनों को हर मुमकिन मदद देने का ऐलान किया था।