जनता चाहती है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें : नाना पटोले

0
13

नागपुर, 1 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस की ओर से यह फैसला लिया है कि पार्टी एग्जिट पोल से संबंधित किसी भी डिबेट में भाग नहीं लेगी। पार्टी के इस फैसला पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले की भी एंट्री हो गई है।

नाना पटोले ने कहा कि एग्जिट पोल से जुड़ी चर्चा में कांग्रेस का कोई भी नेता भाग नहीं लेगा। कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता और देश की जनता चाहती है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें। चुनाव आयोग जिस तरीके से पार्टी बनने जा रहा है, वह ना बने। एग्जिट पोल के संबंध में कांग्रेस हाईकमान ने निर्णय लिया है कि एग्जिट पोल से जुड़ी चर्चा में कोई भी कांग्रेस का नेता भाग नहीं लेगा। यह हाईकमान का निर्णय है और सब उसका पालन करेंगे।

उन्होंने कहा कि अंदाज के मुताबिक इंडिया गठबंधन की तीन सौ से ज्यादा सीटें आ रही हैं। वहीं, महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी की 40 से ज्यादा सीटें आएंगी।

शनिवार को होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जो बैठक बुलाई है, उस बैठक में इस बात पर चर्चा की जाएगी कि गठबंधन को किस तरह से मजबूती प्रदान करना है।

उन्होंने कहा कि बैठक में इस बात पर जोर दिया जाएगा कि इंडिया गठबंधन को आगे क्या करना है और क्या नहीं करना है। बैठक में इन तमाम विषयों पर चर्चा की जाएगी। इंडिया गठबंधन की बैठक सफल रहेगी, देश के हित में रहेगी। चुनाव आयोग जिस तरीके से पार्टी बनने जा रहा है, वह ना बने, चुनाव में वोट प्रतिशत बढ़ाने के संबंध में जो निवेदन दिया गया था, उस पर भी चर्चा होगी।

शुक्रवार को कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी थी कि एग्जिट पोल से जुड़ी किसी भी डिबेट में कांग्रेस शामिल नहीं होगी। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था, “मतदाताओं ने अपने मत दे दिए हैं एवं मतदान के परिणाम मशीनों में बंद हो चुके हैं। 4 जून को परिणाम सबके सामने होंगे। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की नजर में परिणाम घोषित होने से पहले किसी भी तरह का सार्वजनिक अनुमान लगाकर और घमासान में भाग लेकर टीआरपी के खेल में शामिल नहीं होना है। इसका कोई औचित्य नहीं है। किसी भी बहस का मकसद दर्शकों का ज्ञानवर्धन करना होता है। कांग्रेस पार्टी 4 जून से डिबेट्स में खुशी-खुशी हिस्सा लेगी।”