जनता ने विपक्ष को किया खारिज, गठबंधन बनाने का मकसद पूरा नहीं : सीएम सैनी

0
9

करनाल, 10 जून (आईएएनएस)। हरियाणा के कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट पर भाजपा की जीत और आम आदमी पार्टी-कांग्रेस के संयुक्त प्रत्याशी की हार के बाद बवाल जारी है। दोनों दलों के नेताओं के बीच जारी बयानबाजी पर प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि उनके आपस में बर्तन खड़क रहे हैं, जिस मकसद के लिए उन्होंने गठबंधन बनाया था, वो पूरा नहीं हुआ।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि वो कैथल, नरवाना, जींद से चुनाव लड चुके हैं और जनता ने उन्हें आईना दिखाने का काम किया। जब वह सत्ता के अंदर थे तब उनके अंदर बड़ा अहंकार था, उनको उस अहंकार के कारण गरीब व्यक्ति दिखाई नहीं देता था।

उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार में महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत लोगों को प्लॉट की जगह लॉलीपॉप देने का काम किया गया था। महात्मा गांधी जी का नाम डूबोने का काम किया गया। लोग चक्कर काट रहे थे, गाली दे रहे थे कि ना कहीं कागज है, ना कहीं पजेशन है, ना उसका कब्जा है। कब्जा भी कोई और कर रहा था, कागज भी नहीं थे। हमने सुनिश्चित किया है कि हर व्यक्ति को उसका कब्जा-कागज देंगे और 100 गज का प्लॉट भी देंगे, अगर कहीं जमीन नहीं है, वह अगर प्लॉट खरीदेगा तो उसके लिए एक लाख रुपए देंगे।

सीएम ने कहा कि जिस प्रकार का काम केरल के अंदर किया गया है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। देश के अंदर की एससी और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को एक धर्म के आधार पर इन्होंने देने का काम किया। यही काम तो कांग्रेस ने कर्नाटक के अंदर किया है। यही काम टीएमसी नेता कर रही हैं। योजना के तहत देश के अंदर भाईचारे के माहौल को खराब करने का काम यह लोग कर रहे हैं, परंतु देश के लोग समझ चुके हैं, उनके चेहरे को देख चुके हैं। आने वाले समय के अंदर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा।