जयंत चौधरी बहुत सुलझे हुए इंसान हैं, वो राजनीति को समझते हैं : अखिलेश यादव

0
16

लखनऊ, 7 फरवरी (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जयंत के भाजपा में शामिल होने की संभावना पर कहा कि रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी बहुत सुलझे हुए इंसान हैं। वो राजनीति को समझते हैं।

सपा मुखिया अखिलेश यादव बुधवार को सदन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा कि रालोद के मुखिया जयंत चौधरी बहुत पढ़े-लिखे और सुलझे इंसान हैं। मुझे उम्मीद है कि किसानों की लड़ाई के लिए जो संघर्ष चल रहा है, वे उसे कमज़ोर नहीं होने देंगे।

इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शि‍वपाल यादव ने कहा था कि मैं जयंत को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। वे धर्मनिरपेक्ष लोग हैं। भाजपा केवल मीडिया का इस्तेमाल कर गुमराह कर रही है। वह इंडिया गठबंधन में रहकर भाजपा को हराएंगे।

डिंपल यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा सरकार जिस प्रकार से किसानों के विरुद्ध काम कर रही है, बजट में किसी भी प्रकार की एमएसपी का जिक्र नहीं है, भाजपा के द्वारा हमारी पहलवान बहनों का अपमान हुआ है, मैं नहीं मानती कि आरएलडी के नेता जयंत चौधरी इस तरह का कोई कदम उठाएंगे, जिससे किसानों को नुकसान पहुंचे।

सियासी जानकार बताते हैं कि पश्चिमी यूपी में रालोद काफी मजबूत है। उसका कई सीटों पर अच्छा प्रभाव है। इसी कारण उसे इंडिया और एनडीए दोनों अपने-अपने पाले में लाने में लगे हैं। भाजपा पश्चिमी यूपी में मुस्लिम बहुल सीटों के लिए रालोद को साधना चाहती है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव रालोद से गठबंधन की घोषणा कर चुके हैं। सीटें चिह्नित करने और सपा की ओर से तीन सीटों पर रालोद के चुनाव निशान पर अपने उम्मीदवार खड़ा करने की शर्त पर पेच फंस गया तभी से रालोद के भाजपा में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं।