जानिए रुझानों में भोजपुरी और बॉलीवुड कलाकारों की क्या है स्थिति

0
7

नई दिल्ली, 4 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव की मतगणना के रुझान आने लगे हैं। अभी तक आए रुझानों में एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। हालांकि, भाजपा नीत एनडीए रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है।

लेकिन, भाजपा को बिहार, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में ज्यादा नुकसान नजर आ रहा है। इस सबके बीच भोजपुरी और बॉलीवुड से जुड़े जो सितारे चुनाव मैदान में उतरे हैं, उनकी क्या हालत है। इस पर भी नजर डालना जरूरी है।

मथुरा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हेमा मालिनी 99,196 से ज्यादा वोट से आगे चल रही हैं। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के मुकेश धनगर पर बढ़त बना रखा है।

वहीं, हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार कंगना रनौत कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह से 34,021 वोटों से आगे चल रही हैं।

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से टीएमसी के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा अपने प्रतिद्वंदी भाजपा के सुरेंद्रजीत सिंह अहलूवालिया से 4,919 मतों से आगे चल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की मेरठ सीट से भाजपा के अरुण गोविल अपने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी की सुनीता वर्मा से करीब 50 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

भोजपुरी कलाकारों की बात करें तो उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से भाजपा के उम्मीदवार रवि किशन शुक्ल समाजवादी पार्टी की काजल निषाद से 16,663 वोटों से आगे चल रहे हैं।

भाजपा के उत्तर पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार और भोजपुरी कलाकार मनोज तिवारी कांग्रेस के कन्हैया कुमार से 36,574 वोटों से आगे चल रहे हैं।

इसके साथ ही बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार और भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह काफी पीछे चल रहे हैं। वह तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

बात करें भोजपुरी कलाकार और भाजपा के यूपी के आजमगढ़ से उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ की तो वह समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव से 22,305 से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं।