जो बाइडेन और ऋषि सुनक ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी

0
7

नई दिल्ली, 5 जून (आईएएनएस)। भाजपा नीत एनडीए तीसरी बार केंद्र में सत्ता बना रही है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को उनकी जीत के लिए बहुत-बहुत बधाई।”

राष्ट्रपति ने देश के 650 मिलियन मतदाताओं को भी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हमारे दोनों देशों के बीच दोस्ती और बढ़ रही है। हम असीमित संभावनाओं वाले साझा भविष्य को अनलॉक कर रहे हैं।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, “मैंने आज पीएम मोदी से बात की है और उन्हें जीत की बधाई दी। ब्रिटेन और भारत के बीच करीबी मित्रता है, और साथ मिलकर यह मित्रता आगे बढ़ती रहेगी।”

बता दें कि नई दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास पर बुधवार को हुई एनडीए की बैठक में सभी दलों ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुन लिया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका टीडीपी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे सहित एनडीए के सभी नेताओं ने समर्थन किया।

एनडीए की महत्वपूर्ण बैठक में एनडीए के 16 पार्टियों के प्रमुख नेता मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता करते हुए पीएम मोदी ने सर्वप्रथम जनता-जनार्दन का आभार प्रकट किया और एनडीए को लगातार तीसरा कार्यकाल देने के लिए धन्यवाद दिया।