जो सिख समाज की मांग पूरी करने का वादा करेगा, वही उनके वोटों का हकदार : परमजीत सिंह सरना

0
9

नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात लोकसभा सीटों पर होने वाले मतदान में करीब 20 दिन बचे हैं। इस बीच अकाली दल की दिल्ली इकाई के प्रधान सरदार परमजीत सिंह सरना ने तमाम राजनीतिक दलों को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि सिर्फ उसी राजनीतिक दल या उम्मीदवार को सिख समाज अपना समर्थन देगा जो उनकी मांगों को पूरा करने का वादा करेगा।

सरदार परमजीत सिंह सरना ने राजनीतिक दलों के सामने मुख्य रूप से चार मांगें रखी हैं। पहली मांग 30 साल से जेल में बंद बंदी सिंह की रिहाई की है। दूसरी मांग किसानों की समस्याओं का समाधान करने की है। उन्होंने कहा कि किसानों को किसी भी क्षेत्र में अपनी उपज बेचने की इजाज़त दी जानी चाहिए।

तीसरी मांग श्री ननकाना साहिब के दर्शन के लिए ‘वीजा ऑन अराइवल’ की व्यवस्था करने की है।

सरना ने चौथी मुख्य मांग में सिखों के धार्मिक मामलों में केंद्र या राज्य सरकारों द्वारा किसी तरह की दखल-अंदाज़ी न करने की मांग की है, जैसा कि दिल्ली, तख्त श्री पटना साहिब और श्री हजूर साहिब में हाल के कुछ वर्षों में हुआ है।

परमजीत सिंह सरना ने दिल्ली के सिखों से देश में चल रहे आम चुनावों के दौरान समुदाय के हितों, किसानी, युवा और पंजाब के अच्छे-बुरे का विचार करके दिल्ली के सिख समुदाय की भावनाओं को देखते हुए अपना वोट डालने से पहले अपने विवेक का इस्तेमाल करने की अपील की है।