झामुमो ने लोहरदगा सीट पर बागी होकर चुनाव लड़ रहे विधायक चमरा लिंडा को पार्टी से निलंबित किया

0
12

रांची, 7 मई (आईएएनएस)। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने लोहरदगा सीट पर ‘इंडिया’ गठबंधन से बगावत कर स्वतंत्र प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे विधायक चमरा लिंडा को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

पार्टी के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडेय की ओर से मंगलवार को जारी पत्र में कहा गया है कि चमरा लिंडा ने लोहरदगा सीट से नामांकन कर गठबंधन धर्म के विपरीत कार्य किया है। ऐसे में उन्हें पार्टी की केंद्रीय कमेटी के अध्यक्ष शिबू सोरेन के निर्देश पर पार्टी के सभी पदों से मुक्त करते हुए सदस्यता से निलंबित किया जाता है।

चमरा लिंडा विशुनपुर विधानसभा सीट से झामुमो के विधायक हैं और लोहरदगा लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर डटे हुए हैं। ‘इंडिया’ गठबंधन के तहत यह सीट कांग्रेस को दी गई है, जिसने सुखदेव भगत को उम्मीदवार बनाया है।

मंगलवार को लोहरदगा सीट के कोनबिर में राहुल गांधी की चुनावी सभा के ठीक पहले झामुमो ने चमरा लिंडा को सस्पेंड करते हुए यह संदेश देने की कोशिश की है कि पार्टी यहां गठबंधन के कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में खड़ी है।

बता दें कि इसके पहले चार मई को झामुमो ने खूंटी संसदीय सीट पर बागी प्रत्याशी पार्टी के पूर्व विधायक बसंत लोंगा को भी निष्कासित कर दिया था।

–आईएएनएस

एसएनसी/एबीएम