झारखंड में भाजपा के निशिकांत और सीता सोरेन, झामुमो के नलिन सोरेन और विजय हांसदा सहित दिग्गजों ने भरे पर्चे

0
15

रांची, 10 मई (आईएएनएस)। झारखंड के दुमका, गोड्डा और राजमहल लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को एनडीए और इंडी गठबंधन के दिग्गज प्रत्याशियों ने नामांकन के पर्चे दाखिल कर दिए।

पर्चा भरने वालों में गोड्डा सीट पर भाजपा के निशिकांत दुबे, दुमका सीट पर भाजपा की सीता सोरेन और झामुमो के नलिन सोरेन, राजमहल में झामुमो के विजय हांसदा और भाजपा के ताला मरांडी शामिल हैं। इस दौरान प्रत्याशियों और पार्टियों ने जनसभाओं एवं रोड शो के जरिए अपनी ताकत दिखाई।

इन तीनों सीटों पर सबसे आखिरी चरण में 1 जून को चुनाव होना है। गोड्डा में मौजूदा सांसद और भाजपा के प्रत्याशी निशिकांत दुबे ने नामांकन के पूर्व देवघर स्थित ज्योतिर्लिंग बाबा वैद्यनाथ के मंदिर में पूजा-अर्चना की। वह देवघर से लोकल ट्रेन से गोड्डा पहुंचे।

उन्होंने कहा, “मैंने वर्ष 2019 के चुनाव में गोड्डा की जनता से वादा किया था कि वे 2024 में देवघर से ट्रेन पर चढ़कर नामांकन करने गोड्डा पहुंचेंगे। यह वादा पूरा हुआ है और यही मोदी की गारंटी है।”

नामांकन दाखिल करने के बाद गोड्डा में जनसभा भी हुई, जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह खास तौर पर शामिल रहे। इस सीट पर निशिकांत दुबे का मुकाबला कांग्रेस के प्रत्याशी प्रदीप यादव से होना है।

दुमका में झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन की बड़ी बहू और जामा क्षेत्र की विधायक सीता सोरेन ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरा। इस मौके पर उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी मौजूद रहे। बाद में दुमका के यज्ञ मैदान में एक बड़ी सभा भी हुई, जिसे मुख्य रूप से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने संबोधित किया।

दूसरी तरफ इसी सीट पर झामुमो के प्रत्याशी और शिकारीपाड़ा इलाके के विधायक नलिन सोरेन ने पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर बिरसा मुंडा आउटडोर स्टेडियम में आयोजित सभा में सीएम चंपई सोरेन और झामुमो की स्टार प्रचारक कल्पना ने उनके लिए वोट मांगे।

राजमहल सीट पर मौजूदा सांसद और झामुमो के प्रत्याशी विजय हांसदा और भाजपा के प्रत्याशी ताला मरांडी ने भी शुक्रवार को पर्चा दाखिल करने के बाद आयोजित जनसभाओं में राजनीतिक शक्ति प्रदर्शन किया।

–आईएएनएस

एसएनसी/