झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस आलाकमान ने की अहम बैठक

0
13

नई दिल्ली, 24 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इसके मद्देनजर सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में उच्च स्तरीय बैठक हुई।

इस बैठक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत झारखंड के प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौजूद रहे। कांग्रेस हाईकमान की बैठक में लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा हुई। साथ ही राज्य में होने जा रहे विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा की गई।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान खामियों को हमने कांग्रेस हाईकमान के समक्ष रखा। साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव पर रणनीति बनाई गई। पार्टी का जो भी निर्देश होगा, उसका हम पालन करेंगे।

लोकसभा चुनाव में कुल 14 सीटों में से इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस और जेएमएम को 2-3 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वहीं, एनडीए को 9 सीटों पर विजय प्राप्त हुई।

राज्य के विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2025 को समाप्त हो रहा है। जिसके चलते इस साल के अंत में राज्य की 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है।