दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की आशंका

0
12

नोएडा, 5 जून (आईएएनएस)। दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है। तेज हवाओं के साथ बिजली भी कड़क रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि तेज बारिश हो सकती है। बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने 5 जून से मौसम में बदलाव की बात की थी। इसके साथ-साथ दिल्ली में बुधवार को तापमान 42 से 43 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं नोएडा में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक बना रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार शाम से ही मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है। तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी और बूंदाबादी का सिलसिला शुरू हो गया है। बारिश के होने से पारे में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार के बाद से बादल छाए रहेंगे। धूल भरी आंधी और तूफान आ सकता है। साथ ही हल्की बारिश कि संभावना भी जताई है।

दिल्ली के नरेला, अलीपुर और एनसीआर में लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, दादरी, ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तेज हवाएं चलने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले दो घंटे के दौरान बड़ौत, बागपत, मोदीनगर, पिलखुवा, हापुड़, गुलौती, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, शिकारपुर, खुर्जा, पहासु और गभाना में मौसम खराब हो सकता है।

दिल्ली एनसीआर में भीषण गर्मी और हीट वेव का असर लगातार जारी है। आने वाले दिनों में मौसम विभाग ने धूल भरी आंधी के साथ तेज हवाएं चलने कि चेतावनी भी जारी की है।

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी के साथ हीट वेव का कहर जारी है। बीते दिनों तापमान 50 डिग्री तक भी पहुंच चुका है। इसी दौरान लोगों को बिजली कटौती की दोहरी मार भी झेलनी पड़ी है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में बिजली कटौती के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।