दिल्ली : घर में आग लगने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

0
11

नई दिल्ली, 25 जून (आईएएनएस)। दिल्ली में एक घर में भीषण आग लग गई। इस घटना में घर में सो रहे पति-पत्नी और दो बच्चों की मौत हो गई है। एक ही परिवार के चार लोगों की मौत से इलाके में गम का माहौल है।

घर में आग लगने की सूचना मिलने पर मौके पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। घर के भीतर से लोगों को निकालकर उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शुरुआती जांच में पता चला है कि इन्वर्टर में हुए शॉर्ट सर्किट के चलते घर में आग लगी। धुएं की वजह से दम घुटने से परिवार के सभी लोगों की मौत हो गई।

पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दमकल विभाग के मुताबिक, दिल्ली के प्रेम नगर के जेड ब्लॉक में मंगलवार सुबह करीब 3:30 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम को 2 गाड़ियों के साथ रवाना किया गया।

शुरुआती जांच में पता चला कि सबसे पहले आग मकान की पहली मंजिल में रखे इन्वर्टर में लगी और उसके बाद वह सोफे तक पहुंच गई। इसके बाद ऊपरी मंजिल तक काफी धुआं भर गया था।

जानकारी के मुताबिक, ऊपरी मंजिल पर हीरा सिंह (48) अपनी पत्नी नीतू सिंह और दो बेटे रोबिन (22) और लक्ष्य (21) के साथ सो रहे थे। धुएं के कारण दम घुटने से सभी की मौत हो गई।

गौरतलब है कि दिल्ली में भीषण गर्मी के चलते आग लगने के कई मामले सामने आए हैं। जिसमें कई लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। फायर विभाग के मुताबिक, अब तक बीते महीना में लगी आग के कारण लगभग 300 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं।

दिल्ली फायर विभाग के मुताबिक, फायर अधिकारी और यूनिट लगातार 24 घंटे किसी भी कॉल आने पर तुरंत मौके पर रवाना होते हैं।