दोबारा जेल गया तो भाजपा वाले मुफ्त बिजली, पानी, इलाज रोक देंगे : केजरीवाल

0
13

नई दिल्ली, 12 मई (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि यदि उन्हें दोबारा जेल जाना पड़ा तो दिल्ली में मुफ्त बिजली, पानी और इलाज बंद हो सकता है।

केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से कहा, “मैंने आपके लिए अच्छे स्कूल-अस्पताल बनाए। 24 घंटे व मुफ्त बिजली और इलाज का इंतजाम कर दिया, इसीलिए इन्होंने मुझे जेल भेजा। अगर मैं दोबारा जेल चला गया तो भाजपा वाले आपका फ्री बिजली-पानी रोक देंगे और सरकारी स्कूल-अस्पताल खराब कर देंगे।”

उन्होंने कहा, “अगर दिल्लीवासियों ने जमकर झाड़ू का बटन दबा दिया तो मुझे जेल जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।”

सीएम केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली में दो रोड शो किए। रोड शो के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं। एक रोड शो नई दिल्ली सीट से इंडिया गठबंधन के ‘आप’ प्रत्याशी सोमनाथ भारती और दूसरा रोड शो महाबल मिश्रा के समर्थन में किया। इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ ‘‘आप’’ के दोनों प्रत्याशी समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये लोग कह रहे हैं कि 20 दिन बाद वापस जेल जाना है, लेकिन जब आप लोग बटन दबाओगे और अगर सारा बटन झाडू पर दब गया, तो मुझे जेल जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह ताकत आपके हाथ में है।

केजरीवाल ने कहा, “मैंने दिल्ली के लोगों के लिए फ्री दवाई का इंतजाम किया, लेकिन जब मैं तिहाड़ गया तो इन्होंने मुझे 15 दिन तक शुगर की दवाई नहीं दी। मुझे शुगर की बीमारी है। मैं रोज 52 यूनिट इंसुलिन लेता हूं। 15 दिन तक इन्होंने मुझे जेल में इंसुलिन नहीं दिया।”

उन्‍होंने कहा, “अब अगर मैं दोबारा जेल चला गया, तो ये दिल्ली के सारे काम रोक देंगे। ये बीजेपी वाले आपकी फ्री बिजली रोकना चाहते हैं, आपके स्कूल खराब करना चाहते हैं। ये लोग आपके अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बंद करना चाहते हैं। ये गंदी राजनीति है। अगर कोई काम कर रहा है तो आप उसको काम करने दो। मैंने दिल्ली में 500 स्कूल बनाए। मोदी जी देश के प्रधानमंत्री हैं। उनका बड़प्पन तब होता जब वो भी देश भर में 5000 स्कूल बनाते। मैं आपके बच्चों के लिए स्कूल बना रहा हूं तो मुझे जेल में डाल दे रहे हैं और उन 500 स्कूलों को बेड़ा गर्क कर देते हैं। ये गलत राजनीति है। ये तानाशाही है। इस तानाशाही के खिलाफ हम सबको लड़ना है।”

केजरीवाल ने कहा, “आप लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया है। नई दिल्ली से सोमनाथ भारती हमारे इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हैं और तीसरे नंबर पर हमारा बटन है।”

उत्तम नगर में रोड शो के दौरान केजरीवाल ने कहा, “मैं जेल में करीब 50 दिन रहा। मुझे आप सबकी बहुत याद आई। मेरी पत्‍नी मिलने आती थी, वो बताती थी कि करोड़ों लोगों ने मुझे आशीर्वाद दिया, दुआएं भेजीं। मेरी माताओं-बहनों ने मेरे लिए मन्नतें मांगीं, व्रत रखा। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने मुझे जो 20 दिन की जमानत दी, वो किसी चमत्कार से कम नहीं है। किसी को उम्मीद नहीं थी। अब लोग कह रहे हैं कि भाजपा को हराने के लिए भगवान ने केजरीवाल को 20 दिन के लिए भेजा है।”