नफे सिंह राठी हत्याकांड : सीबीआई ने पंचकूला कोर्ट में चार्जशीट दायर की, अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार

0
15

बहादुरगढ, 1 जून (आईएएनएस)। इनेलो की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की हत्या के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार तीन आरोपियों के खिलाफ पंचकूला सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। हत्या के आरोपी दो मुख्य शूटर्स अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

नफे सिंह की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और हरियाणा पुलिस ने दो शूटर सौरभ और आशीष को गोवा से गिरफ्तार किया था। शूटर्स को गाड़ी मुहैया कराने वाले आरोपी धर्मेंद्र को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। इस हत्ययाकांड में अब तक दो शूटर समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है। वहीं, दो शूटर अतुल और नकुल अब भी फरार हैं।

राठी हत्याकांड की जिम्मेदारी विदेश में बैठे बदमाश कपिल सांगवान उर्फ नन्दू ने ली थी। दिल्ली में गिरफ्तार एक और बदमाश योगेश के भी नफ़े सिंह हत्याकांड से तार जुड़ रहे हैं।

उच्च न्यायालय ने नफे सिंह राठी के परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के आदेश दिये हैं। राठी के परिवार की सुरक्षा में स्वचालित हथियारों से लैस जवान तैनात रहेंगे। पीड़ित परिवार की सुरक्षा में पुलिस के 25 जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा पुलिस अगर सुरक्षा में फेरबदल करती है तो नफे सिंह राठी के बेटे जितेंद्र राठी को तीन सप्ताह पहले इसकी जानकारी देनी होगा। जितेंद्र की ओर से दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने 28 मई को यह आदेश दिया था।

बता दें, इस साल 25 फरवरी को नफे सिंह राठी की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी। घटना के वक्त वह एसयूवी में बैठकर कहीं जा रहे थे। रास्ते में बहादुरगढ़ में अज्ञात हमलावरों ने उन पर हमला कर दिया था।