नीट पेपर लीक मामले के लिए एनटीए जिम्मेदार : आशुतोष

0
14

नई दिल्ली, 23 जून(आईएएनएस)। नीट पेपर के कथित लीक मामले को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मीडिया हेड आशुतोष ने कहा है कि इस मामले में पूरी तरह से एनटीए जिम्मेदार है। उसके अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

आईएएनएस से बात करते हुए आशुतोष नेे कहा, परीक्षा को लेकर जिस दिन से बवाल हुआ, उसी दिन से एबीवीपी लगातार मांग कर रही है कि मामले की सीबीआई जांच कराकर छात्रों की शंका को दूर किया जाए।

मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर एबीवीपी ने 9 जून को सूरत में और 10 जून को पूरे देश भर में प्रदर्शन किया था। उसके बाद हमने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी मुलाकात कर सीबीआई जांच की मांग दोहराई और हम अपनी मांग पर अब भी कायम हैं।

मामले में शिक्षा मंत्री के द्वारा एक कमेटी बनाई गई है। कमेटी को मामले की जांच कर उसकी रिपोर्ट सार्वजनिक करनी चाहिए, ताकि लोगों की शंका दूर हो सके और अगर कोई दोषी पाया जाए, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि हाल में पेपर लीक की तीन घटनाओं के कारण नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की साख दाव पर है।इसलिए शिक्षा मंत्रालय को मामले की जांच कराकर साख को फिर से बहाल करना चाहिए।