नीट विवाद को लेकर आप सांसद का भाजपा पर हमला

0
13

जालंधर ,22 जून (आईएएनएस) । नीट पेपर लीक होने का मामला बेहद गर्माया हुआ है। इस मुद्दे को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समेत समूचा विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर हो गया है। इस मामले को लेकर आप सांसद मलविंदर सिंह कंग ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जिस भी प्रदेश में भाजपा की सरकार है, वहां से पेपर लीक होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा और गुजरात से भी परीक्षा में गड़बड़ी के मामले सामने आए हैं। यह देश के छात्रों के साथ धोखाधड़ी है। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी लगातार धरना प्रदर्शन कर रही है। आने वाले दिनों में देश की जनता भाजपा को सबक सिखाएगी।

दिल्ली में जल संकट के मुद्दे पर भी मलविंदर सिंह ने भाजपा पर हमला किया। उन्होंने कहा हरियाणा की भाजपा सरकार दिल्लीवासियों के लिए पानी रिलीज नहीं कर रही है। हरियाणा में भाजपा सरकार के खिलाफ लोगों में काफी नफरत है।

गौरतलब है कि देशभर में पांच मई को नीट आयोजित की गई थी। मेडिकल प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट चार जून को आया था, लेकिन इसके बाद पेपर लीक होने की खबर सामने आई। परीक्षा से एक दिन पहले पेपर लीक होने की खबर के बाद छात्र इसे रद्द करने की मांग कर रहे हैं। इस मामले को लेकर बढ़ते विवाद और जांच के बीच केंद्र सरकार ने नीट मेडिकल प्रवेश परीक्षा रद्द नहीं करने का फैसला किया है।

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि परीक्षा रद्द करने से उन लाखों छात्रों पर असर पड़ेगा, जिन्होंने सही तरीके से परीक्षा पास की है। बता दें यह मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में है जिस पर सुनवाई के बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।