नीतीश के राज्यपाल से मिलने पर प्रशांत किशोर का तंज, ‘लोकसभा चुनाव के बाद किधर जाएंगे…’

0
21

पटना, 23 जनवरी (आईएएनएस)। चर्चित चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज पदयात्रा से बिहार की राजनीति में जमीन तलाश रहे प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किधर जाएंगे, ये खुद उनको पता नहीं है।

नीतीश कुमार के अचानक राजभवन जाने पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि नीतीश कुमार कल भाजपा में जा रहे हैं। यह नीतीश कुमार के राजनीति का तरीका है। जो उनके साथ रहता है, उनको हमेशा डराते रहते हैं।

प्रशांत किशोर ने तंज कसते हुए आगे कहा कि नीतीश कुमार बस एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कहेंगे कि मेरी अंतरात्मा कह रही है कि अब इन लोगों के साथ नहीं रहेंगे। सब लोग एकजुट हुए नहीं, मैंने कहा था कि सब लोग एकजुट हो जाइए, नहीं हुआ तो अब क्या करें? अब फिर से भाजपा में जा रहे हैं।

उन्होंने साफ लहजे में कहा कि मुझे नहीं लगता कि वे लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन छोड़कर जाएंगे। लोकसभा तक वह रहेंगे। नीतीश कुमार सिर्फ इसलिए राजद के साथ गए, क्योंकि उन्हें संदेह था कि 2024 के लोकसभा के चुनाव के बाद अगर भाजपा देश में जीत जाएगी तो मुझे हटाकर अपना मुख्यमंत्री बना देगी। उनकी सोच कम से कम 2025 तक मुख्यमंत्री की कुर्सी बचा कर रखनी है। 2024 के लोकसभा नतीजों के बाद नीतीश कुमार किस दिशा में जाएंगे ये धरती पर कोई नहीं बता सकता, नीतीश कुमार भी नहीं बता सकते, उनको भी नहीं पता। जिसमें उन्हें अपना स्वार्थ दिखेगा, उस दिशा में वे जाएंगे।

–आईएएनएस

एमएनपी/एबीएम