नोएडा में प्रत्याशियों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम से बाहर लाए गए ईवीएम और बैलेट बॉक्स

0
9

नोएडा, 4 जून (आईएएनएस)। लोकतंत्र के महापर्व में आज लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने वाले हैं। नोएडा के सेक्टर 82 में बनी फूल मंडी के स्ट्रॉन्ग रूम से ईवीएम और बैलेट बॉक्स बाहर लाए गए। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज मतगणना होगी।

मतगणना को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। किसी तरीके के विजय जुलूस पर पूरी तरीके से रोक लगा दी गई है। 1000 सुरक्षाकर्मी त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए हैं। वाहनों के लिए डायवर्सन प्लान पहले ही जारी किया जा चुका है।

फूल मंडी के स्ट्रॉन्ग रूम से 6.30 बजे प्रत्याशियों की मौजूदगी में बैलेट पेपर और ईवीएम मशीन को बाहर निकाला गया। गौतमबुद्ध नगर की लोकसभा के लिए नोएडा, दादरी, जेवर, सिकंदराबाद और खुर्जा विधानसभा की मतगणना होगी। इसमें से तीन विधानसभा की मतगणना नोएडा के सेक्टर 82 फूल मंडी में होगी। साथ ही 2 विधानसभा खुर्जा और सिकंदराबाद की मतगणना बुलंदशहर में होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के मुताबिक रिजल्ट आने की बाद किसी भी प्रकार का कोई भी विजय जुलूस नहीं निकाला जाएगा। पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है।

मंगलवार सुबह 4 बजे से ही फूल मंडी के आसपास ट्रैफिक डायवर्जन लागू हो गया। इसके साथ-साथ फूल मंडी की अंदरूनी सड़कों पर आवाजाही पूरी तरीके से प्रतिबंधित रहेगी।

जिला प्रशासन के मुताबिक काउंटिंग सेंटर पर किसी को भी मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। केवल जिनके पास जिला प्रशासन के पास होंगे, उन्हें ही आने की अनुमति होगी। दूसरा घेरा फूल मंडी के अंदर होगा और तीसरा घेरा मतगणना केंद्र के अंदर होगा।

मतगणना केंद्र के अंदर जाने वाले किसी भी पुलिसकर्मी को मोबाइल ले जाने की इजाजत नहीं है।