न्यू जलपाईगुड़ी रेल हादसे के घायलों से राज्यपाल बोस व सुकांत मजूमदार ने की मुलाकात

0
18

सिलीगुड़ी, 17 जून (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुए रेल हादसे में घायल यात्रियों से राज्यपाल सीवी आनंद बोस व बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और मोदी सरकार में केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुकांत मजूमदार ने मुलाकात की।

सुकांत मजूमदार ने इससे पहले दार्जिलिंग जिले में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा किया था।

वहीं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना के घायलों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने घायलों से मुलाकात की और डॉक्टरों से उनका हाल जाना।

उन्होंने कहा हालात नियंत्रण में है, जो लोग आईसीयू में हैं, हम उनकी अच्छी तरह से देखभाल भी कर रहे हैं। उन्हें सबसे अच्छा उपचार और चिकित्सा सेवा दी जा रही है। हम सभी इस संकट की घड़ी में एक साथ खड़े हैं।

इससे पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेल हादसे में घायल यात्रियों से मुलाकात की थी। घायलों से मुलाकात के बाद सीएम बनर्जी ने कहा कि सुबह जब हादसा हुआ, उस वक्त से मैं अपने मुख्य सचिव और अन्य अधिकारियों के माध्यम से स्थिति पर नजर बनाए रखी हूं। घायलों की मदद और बचाव कार्य शुरू करने के लिए तमाम प्रयास किए गए हैं।

हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दस-दस लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। इसके अलावा गंभीर रूप से घायल यात्रियों को ढाई-ढाई लाख और मामूली रूप से घायल यात्रियों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में सोमवार सुबह करीब नौ बजे एक मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी थी। यह हादसा रंगापानी स्टेशन के पास हुआ।