पंजाब पर शानदार जीत से हैदराबाद दूसरे स्थान पर (लीड)

0
29

हैदराबाद, 19 मई (आईएएनएस)। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा की 66 रन की तूफानी पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को रविवार को आईपीएल के अपने आखिरी लीग मुकाबले में चार विकेट से हराकर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने प्रभसिमरन सिंह की 71 रन की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 214 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन हैदराबाद ने 19.1 ओवर में छह विकेट पर 215 रन बनाकर 14 मैचों में आठवीं जीत अपने नाम की और 17 अंकों के साथ तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया। दूसरी तरफ पंजाब को 14 मैचों में नौंवीं हार का सामना करना पड़ा और वह 10 अंकों के साथ नौंवें स्थान पर रहा।

पंजाब किंग्‍स 214 रन बनाने में कामयाब रही लेकिन बाद में हमेशा की तरह इस बार भी अभिषेक शर्मा ने धुंधाधार अर्धशतक लगाकर टीम को मैच में ला दिया और बाद में क्लासेन, नीतीश ने अहम पारियां खेली जिससे सनराइजर्स मैच जीत गई। फ‍िलहाल सनराइजर्स तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

अभिषेक ने 28 गेंदों पर 66 रन की तूफानी पारी में पांच चौके और छह छक्के लगाए।

राहुल त्रिपाठी ने 18 गेंदों में 33 रन ठोके जबकि नीतीश ने 25 गेंदों पर 37 रन में तीन छक्के और क्लासेन ने 26 गेंदों पर 42 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए।

हैदराबाद ने हालांकि ट्रेविस हेड को पारी की पहली गेंद पर ही गंवाया लेकिन इसके बाद के बल्लेबाजों ने चौके-छक्के लगाते हुए टीम को आखिरी ओवर की पहली गेंद पर जीत दिला दी।

पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। प्रभसिमरन सिंह और अथर्व तायडे ने पंजाब किंग्‍स को 97 रनों की अहम शुरुआत दिलाई। दोनों ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की, अथर्व अपने अर्धशतक से चूके लेकिन प्रभसिमरन इस सीज़न अपना दूसरा अर्धशतक लगाने में कामयाब हो गए। इसके बाद राइली रूसो ने भी 49 रनों की अहम पारी खेली।

तायडे 27 गेंदों में 5 चौकों और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाकर आउट हुए।

प्रभसिमरन ने मात्र 45 गेंदों में 71 रन में 7 चौके और 4 छक्के उड़ाए। राइली रुसो ने 24 गेंद में 3 चौके और 4 छक्के उड़ाते हुए 49 रन का योगदान किया। इस मैच में कप्तानी संभाल रहे जितेश शर्मा ने 15 गेंदों में नाबाद 32 रन में 2 चौके और 2 छक्के लगाए। जितेश ने पारी की आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़े।

हैदराबाद के ख़िलाफ़ आईपीएल 2024 में सात बार 200+ का स्कोर बन चुका है, जो कि आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक है।