पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में फिर से चलेगी टॉय ट्रेन

0
7

पटना, 8 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के समाप्त होने के बाद बिहार सरकार ने बंद पड़े कार्यों को फिर से गति देना शुरू कर दिया है। इसके तहत शनिवार को वन और पर्यावरण विभाग के मंत्री प्रेम कुमार ने पटना संजय गांधी जैविक उद्यान का निरीक्षण किया और अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए।

इस दौरान उन्होंने उद्यान में बंद पड़े टॉय ट्रेन को फिर से शुरू करने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि आज राजधानी पटना स्थित चिड़िया घर का निरीक्षण किया है। 10 सालों से बंद पड़े चिड़ियाघर में टॉय ट्रेन को फिर से चलाने की योजना बनाई गयी है। पिछले करीब 10 सालों से यहां टॉय ट्रेन बंद है। इसको लेकर कैबिनेट में विस्तार से चर्चा की जाएगी और जल्द ही टॉय ट्रेन चलाया जाएगा। इसके लिये पटरी भी बिछाने का काम किया जाएगा।

इस दौरान उन्होंने नीतीश सरकार की भी तारीफ की। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बिहार सरकार बेहतर काम कर रही है।

कुमार ने कहा कि हमारी सरकार केंद्र में और बिहार में भी है और दोनों सरकार का विजन विकास है। विकास पर हमारी सरकार काम करती है और आगे भी करेगी।

उन्होंने पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि अभी चुनाव में एक साल देर है। हमारी सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खरी उतर रही है। 2025 बिहार विधानसभा में भी एनडीए सरकार बनेगी।

उल्लेखनीय है कि संजय गांधी जैविक उद्यान में प्रतिदिन सैकड़ों लोग घूमने और जंगली जानवरों को देखने आते हैं। छुट्टियों के दिनों में यहां लोगों की बड़ी भीड़ होती है।