पति के तलाक के बाद हलाला के नाम पर दुष्कर्म, देवर गिरफ्तार

0
9

जौनपुर, 31 मई (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने भले ही मुस्लिम महिलाओं के लिए कानून बना दिया है। लेकिन अभी भी मुस्लिम समाज के कुछ लोग महिलाओं का शोषण और उनका उत्पीड़न करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

ऐसी ही एक घटना जौनपुर नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के उमर खां बड़ी मस्जिद से सामने आई है। यहां एक व्यक्ति ने पहले अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया, फिर अपने भाई से हलाला के नाम पर दुष्कर्म करवाया। जिसके बाद शहर कोतवाल मिथिलेश कुमार मिश्रा ने कड़ी कार्रवाई की है।

दरअसल आजमगढ़ जिले के दीदारगंज थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव की रहने वाली लड़की की शादी मुस्लिम रीति रिवाज से अबूहुरैरा उर्फ फैसल से इसी साल अप्रैल में हुई थी। शादी में विदाई के समय उपहार और नगदी दिया गया था।

मायके से मिले सामानों से ससुराल के लोग संतुष्ट नहीं थे। इसके बाद उसके पति ने तीन बार तलाक, तलाक तलाक बोल कर उसे तलाक दे दिया। रिश्तेदारों के समझाने के बाद भी ससुराल के लोग उस महिला पर हलाला कराने का दबाव बनाने लगे। ससुराल के लोगों ने साजिश कर देवर मुरस्लीन से उस महिला की इच्छा के खिलाफ जबरदस्ती हलाला के नाम पर दुष्कर्म कराया।

ससुराल पक्ष की ओर से ठुकराए जाने के बाद महिला शहर कोतवाल मिथलेश कुमार मिश्रा से मिली। महिला की कहानी सुनकर शहर कोतवाल ने उसके पति, सास चंदा, ननद शमा, जेठानी राबिया बानो, जेठ सद्दाम, देवर मुरस्लीन समेत सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मुरस्लीन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अन्य की तलाश कर रही है।