पलवल में डॉ बनवारी लाल ने सुनी लोगों की समस्याएं, घूस लेने के चक्कर में अधिकारी सस्पेंड

0
6

पलवल, 8 जुलाई (आईएएनएस)। हरियाणा के पलवल लघु सचिवालय में ग्रीवांस बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों ने मंत्री डॉ बनवारी लाल के सामने अपनी शिकायतें रखी। मंत्री ने बताया कि बैठक में कुल 14 शिकायतें आईं।

ग्रीवांस बैठक में शिकायत लेकर आम जनता के साथ विधायक दीपक मंडला भी पहुंचे। दीपक मंडला ने हाईवे पर बने ड्रेनेज सिस्टम को लेकर शिकायत रखी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी हाईवे पर बने ड्रेनेज सिस्टम की लचर व्यवस्था को नजरअंदाज कर रहे हैं। इसको लेकर कई बार हमने विभाग के अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज की। लेकिन, ये लोग बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहे हैं।

एक शिकायतकर्ता ने बताया कि अधिकारियों द्वारा पैसे लेकर एनओसी पास की जाती है। मुझसे भी मेरे काम के लिए 1 लाख 40 रुपये की डिमांड की गई थी। इसके बाद तंग आकर मैंने ग्रीवांस कमेटी में अपनी शिकायत दी और मंत्री जी ने इस पर सख्त कार्रवाई करते हुए अधिकारी को सस्पेंड कर दिया।

ग्रीवांस बैठक के बाद बनवारी लाल ने कहा कि अधिकारियों के बहुत शिकायत आ रहे थे, जिस पर निगरानी रखी गई। विशेष रूप से भ्रष्ट अधिकारी को सस्पेंड किया गया। उन्होंने आगे कहा कि शिकायतों के समाधान के लिए सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को जल्द समस्या सुलझाने के आदेश दिए गए।