पहली तिमाही में तिब्बत की ऑनलाइन खुदरा बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि

0
28

बीजिंग, 4 मई (आईएएनएस)। तिब्बत के वाणिज्य विभाग के हालिया आंकड़ों से पता चलता है कि पहली तिमाही के दौरान ऑनलाइन खुदरा बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। कुल 3.75 अरब युआन का यह आंकड़ा पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 48.8 प्रतिशत अधिक है।

विशेष रूप से उल्लेखनीय भौतिक वस्तुओं की ऑनलाइन खुदरा बिक्री है, जो 3.18 अरब युआन तक पहुंच गई, जो पिछले वर्ष की पहली तिमाही की तुलना में 53.8 प्रतिशत की मजबूत वृद्धि दर्शाती है।

तिब्बत के संपन्न ऑनलाइन खुदरा परिदृश्य को लगभग 11,600 दुकानों, 532 संबद्ध कंपनियों और ई-कॉमर्स उद्यमों में सक्रिय रूप से लगे 31,500 लोगों के कार्यबल का समर्थन प्राप्त है। यह ऑनलाइन गतिविधि आर्थिक विकास को बढ़ावा देती है और आजीविका और उपभोग पैटर्न के लिए एक महत्वपूर्ण जीवन रेखा के रूप में कार्य करती है।

विशेष रूप से, ल्हासा, शाननान और न्यिंग-ची शहर तिब्बत में ऑनलाइन खुदरा बिक्री में शीर्ष तीन योगदानकर्ताओं के रूप में उभरे हैं, जिनकी बाजार हिस्सेदारी क्रमशः 88.5 प्रतिशत, 4.26 प्रतिशत और 2.8 प्रतिशत है।

इसके अतिरिक्त, तिब्बत स्वायत्त प्रदेश में कृषि उत्पादों की ऑनलाइन खुदरा बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई, जो अकेले पहली तिमाही में सराहनीय 22.4 करोड़ युआन तक पहुंच गई।

(साभार – चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)