पानीपत : महिला ने अस्पताल पर लगाया बच्चा बदलने का आरोप

0
9

पानीपत, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। पानीपत में बधावा राम कॉलोनी की एक महिला ने हार्ट एंड मदर केयर अस्पताल के डॉक्टर पर बच्चा बदलने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि डिलीवरी के समय उसका बच्चा पूरी तरह स्वस्थ था, जबकि डॉक्टर ने उसे अगले दिन बताया कि बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

महिला प्रिया ने शिकायत में बताया कि वो मूल रूप से बिहार की रहने वाली है। वह फैक्ट्री के गोदाम में कपड़े छंटाई का काम करती है और 5 बच्चों की मां है। 3 अप्रैल, 2024 को उसे प्रसव पीड़ा हुई तो जानने वाली एक महिला मोना शर्मा ने अंसल सुशांत सिटी के हार्ट एंड मदर केयर अस्पताल में भर्ती करा दिया। शाम करीब 6:30 बजे उसने एक बेटे को जन्म दिया, जो उस समय स्वस्थ था।

उसकी तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टर ने उसे दूसरे कमरे में शिफ्ट कर दिया। 4 अप्रैल को उसे डॉक्टर ने बताया कि बच्चे की डिलीवरी के बाद मौत हो गई। उसने डॉक्टर से डिलीवरी के दस्तावेज मांगे तो डॉक्टर ने पटेल नगर, दिल्ली की उषा के कागज उसे दे दिए। उसे शक है कि एजेंट मोना शर्मा ने उसके बेटे को कहीं बेच दिया है। मामले की पड़ताल पर पुलिस पटेल नगर में रहने वाली उषा के घर पहुंची। वहां से बच्चे को बरामद किया गया और उषा और उसके पति को पानीपत थाने में लाया गया।

उषा का कहना है कि प्रिया ने डिलीवरी से पहले ही बात की थी कि वह अपना बच्चा उसे दे देगी, उसके पास पहले ही पांच बच्चे हैं और वह अब जो बच्चा होगा उसे दे देगी, लेकिन उसने पुलिस में शिकायत कर दी।

दूसरी और डॉक्टर ने शिखा की आईडी लेकर प्रिया की डिलीवरी की है। फिलहाल बच्चों को उसकी मां प्रिया के हवाले कर दिया गया है। वहीं सीडब्ल्यूसी में उसकी काउंसलिंग करवाई जा रही है। अस्पताल का डॉक्टर भी फरार बताया जा रहा है। आरोपी महिला मोना शर्मा भी फरार है।