पीएम मोदी के स्वागत के लिए सुदर्शन पटनायक ने तैयार किया सैंड आर्ट

0
22

नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा जाने वाले हैं। जहां वह जगन्नाथ पुरी में भगवान जगन्नाथ का दर्शन करेंगे।

ऐसे में पीएम मोदी के वहां पहुंचने से पहले उनके स्वागत में सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने रेत पर पीएम मोदी की तस्वीर बनाई है, जिसमें पीएम मोदी भगवान जगन्नाथ के सामने हाथ जोड़े खड़े उनका आशीर्वाद ले रहे हैं। वहां पीएम मोदी और भगवान जगन्नाथ की तस्वीर के साथ ही ‘स्वागतम’ और ‘जय जगन्नाथ’ भी रेत पर उकेरा गया है।

पीएम मोदी के स्वागत के लिए रेत पर उकेरे गए इस आर्ट को लेकर जब सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जगन्नाथ पुरी आने वाले हैं। यहां आकर वह भगवान जगन्नाथ का दर्शन करेंगे और उनका आशीर्वाद लेंगे। ऐसे में उनके स्वागत के लिए हमने यह भव्य सैंड आर्ट तैयार किया है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का यहां आना हम सबके लिए खुशी की बात है। पीएम मोदी के स्वागत के लिए जो आर्ट हमने तैयार किया है, उसमें 2,000 के करीब दिए भी लगाए गए हैं। पीएम मोदी की फैन फॉलोइंग बड़ी है। देश ही नहीं दुनिया में उनको देखने के लिए, उनसे मिलने के लिए लोग उनके पीछे भागते रहते हैं। उससे उनके काम और कार्यकाल का पता चलता है। बच्चे, बड़े, बुजुर्ग सभी उनका खूब सम्मान करते हैं।

सुदर्शन ने आगे कहा कि पीएम मोदी किसी भी कलाकार का हमेशा सम्मान करते हैं। वह अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में भी ऐसे-ऐसे कलाकारों के बारे में बताते हैं, उसे सामने लाते हैं और सम्मान देते हैं। सम्मान हर एक आर्टिस्ट के लिए सबसे बड़ी बात होती है।

उन्होंने कहा कि वह हमेशा मेरे सैंड आर्ट को लेकर मुझे प्रोत्साहित करते रहते हैं। मैंने जब दिल्ली में नेताजी सुभाष चंद्र बोस का सैंड आर्ट बनाया था तो उन्होंने मेरी खूब तारीफ की थी। वह इसके साथ ही हर समय हमें बहुत प्रेरित करते रहते हैं।