पीएम मोदी ने काशी की जनता से मांगा आशीर्वाद, भोजपुरी में दिया खास संदेश

0
7

नई दिल्ली, 30 मई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए एक जून को मतदान होना है। इसके बाद चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी में भी अंतिम चरण में 1 जून को मतदान है। इस सीट से पीएम मोदी दो बार सांसद रह चुके हैं और तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं।

चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने काशी की जनता के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया। खास बात यह है कि पीएम मोदी ने काशीवासियों के नाम भोजपुरी में यह संदेश दिया है।

इस वीडियो संदेश को पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर करते हुए लिखा, ”काशी के सभी परिवारजनों को मेरा प्रणाम।”

पीएम मोदी ने काशी के मतदाताओं से कहा, “लोकसभा चुनाव के मतदान का दिन आ गया है। मेरे लिए काशी भक्ति, शक्ति और विरक्ति की नगरी है। काशी विश्व की सांस्कृतिक राजधानी है, संगीत की धरती है। इस नगरी का प्रतिनिधि होना बाबा विश्वनाथ की असीम कृपा से और आप काशीवासियों के आशीर्वाद से ही संभव है। काशी के लिए इस बार का चुनाव नवकाशी के साथ ही विकसित भारत के निर्माण का भी चुनाव है। काशी के लोगों को 1 जून के दिन नया रिकॉर्ड बनाना है।”

उन्होंने आगे कहा, “बीते 10 सालों में केंद्र सरकार की हर योजना में काशी ने हमारा साथ दिया है। बाबा काशी विश्वनाथ का धाम, काशी रिंग रोड का प्रोजेक्ट, बनारस के रेलवे स्टेशन का विकास, गंगा घाट के विकास से रोपवे प्रोजेक्ट तक हर योजना से काशी का नहीं, बल्कि पूरे पूर्वांचल के नए विकास से जोड़ रहे हैं। अब यह विकास की गति आपके वोट से आगे बढ़ने वाला है। काशी पिछले 10 सालों में युवा कल्याण, विकास की राजधानी बन गई है। सांसद खेल प्रतियोगिता में आपका उत्साह देखने को मिला है।”

आखिर में पीएम मोदी ने कहा, “मुझे याद है, मेरे नामांकन वाले दिन युवा पीढ़ी बहुत उत्साहित थी। अब यही उत्साह हर बूथ पर दिखे, मेरा यही आग्रह है। अब काशी के विकास को नई ऊंचाई देने का अवसर है, ये तभी हो पाएगा जब काशी के लोग 1 जून को ज्यादा से ज्यादा मतदान करेंगे। काशी के युवा, नारी शक्ति और किसानों से विशेष आग्रह है। आप लोगों का एक-एक वोट मेरी शक्ति को बढ़ाएगा, मुझे नई ऊर्जा देगा। आप लोगों को याद रखना है कि पहले मतदान फिर जलपान।”