पीएम मोदी ने जो कहा, वो किया : गृहमंत्री अमित शाह

0
34

नई दिल्ली, 11 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रय गृहमंत्री अमित शाह ने यहां सोमवार को 383 करोड़ रुपये की लागत से दिल्ली के 41 गांवों में पाइप्ड नैचुरल गैस सुविधा और 178 गांवों में विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो कहा, वो किया और वादों को धरातल पर उतारा।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि दिल्ली के 41 गांवों में पाइपलाइन से गैस पहुंचने की शुरूआत हो रही है।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही 178 गांवों के विभिन्न विकास कार्यों की शुरूआत हो रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के गांवों में इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास और जीवनस्तर को सुधारने के लिए 900 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे, लेकिन इस पैसे का कोई उपयोग नहीं होता था।

गृहमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो कहा, वो किया और वादों को धरातल पर उतारने का काम किया। प्रधानमंत्री मोदी ने देश की 13 करोड़ माताओं को गैस सिलिंडर दिए, 1 करोड़ लोगों के घर में पाइप्ड गैस पहुंचाई, 14 करोड़ लोगों के घरों में नल से जल पहुंचाए, 14 करोड़ शौचालय बनाए, 3 करोड़ से अधिक घर बनाए और 60 करोड़ गरीबों को प्रति व्यक्ति प्रति माह 5 किलो अनाज मुफ्त दिया।

उन्होंने कहा, “मोदी जी ने लद्दाख से लक्षद्वीप, कामाख्या से द्वारका, किसान से विज्ञान, नई शिक्षा नीति से आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और सौर ऊर्जा से पीएनजी तक भारत के नागरिकों का हर सपना पूरा किया है।”

अमित शाह ने कहा कि ट्रिपल तलाक समाप्त करना हो या सीएए लाना हो, नरेंद्र मोदी ने हर वादा पूरा कर पूरे देश में नए उत्साह, आशा और उमंग का वातावरण बनाया है। इसी कारण आज पूरा देश नए विश्‍वास के साथ 2047 में देश को पूर्ण विकसित और आत्मनिर्भर बनने के लिए आत्मविश्‍वास के साथ आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा, “देश में आए इस परिवर्तन की कड़ी में जहां पहले एनर्जी पावर्टी थी, उसकी जगह एनर्जी सिक्योरिटी लाने का काम भी मोदी जी ने किया है। सीएऩजी बसों, मेट्रो रेल और नई ट्रेन की सेवाओंके माध्यम से नागरिकों का आवागमन भी बहुत सरल बनाने का काम मोदी जी ने किया। इसके साथ ही पीएम-सूर्यघर योजना से गरीब के घर पर सौर ऊर्जा का संयंत्र लगाकर उसे 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिले, ऐसी व्यवस्था भी मोदी जी ने की है।”

शाह ने कहा कि राजनीति में दो प्रकार के लोग होते हैं – पहला वे, जो कहते हैं, सो करते हैं। दूसरे, जो कहते हैं, उससे बिल्कुल उल्टा करते हैं। दिल्ली में ही दोनों प्रकार के लोग हैं, एक नरेंद्र मोदी हैं, जो वो कहते हैं, सो एक ही टर्म में पूरा करते हैं। एक वो हैं जो दिल्ली में लगातार भ्रष्टाचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड का 78,000 करोड़ का घोटाला, 125 करोड़ का बंगला और 9 करोड़ का शीशमहल की रिपेयरिंग का घोटाला, क्लासरूम घोटाला, मोहल्ला क्लीनिक के नाम पर घोटाला, सार्वजनिक वाहनों में लगने वाले पैनिक बटन में घोटाला, बस खरीदी में घोटाला और वे खुद को कट्टर ईमानदार कहते हैं।