पीएम मोदी ने ट्रॉफी को नहीं किया टच, टीम को समर्पित किया विश्व कप

0
15

नई दिल्ली, 4 जुलाई (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप 2024 की विजेता भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान खिलाड़ियों के अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी थे। पीएम के साथ खिलाड़ियों की मुलाकात शानदार रही और इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपने भाव से लोगों का दिल भी जीत लिया।

जब पीएम और खिलाड़ियों की विश्व कप ट्रॉफी के साथ फोटो ली गई तो प्रधानमंत्री ने ट्रॉफी को अपने हाथ में नहीं लिया। यह वो आईसीसी ट्रॉफी है जो देश को 11 साल इंतजार करने के बाद मिली है और क्रिकेट वह खेल है जिसकी लोकप्रियता की तुलना भारत में किसी और चीज से नहीं की जा सकती। लेकिन प्रधानमंत्री ने ट्रॉफी को अपने हाथ से नहीं पकड़ा है, जिन्होंने इसे लाने में मेहनत की है उनके हाथों को पकड़ा है। ऐसे में पीएम का ट्रॉफी को अपने हाथ में लेने के बजाए खिलाड़ियों के हाथों में देना फैंस का दिल जीत रहा है।

भारतीय टीम बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक फाइनल मुकाबले को 7 रन से जीतकर दिल्ली में प्रधानमंत्री से उनके आधिकारिक आवास पर मिली। टीम ने पीएम के साथ नाश्ता करने के साथ अपनी ऐतिहासिक जीत पर लंबी बातचीत भी की। बातचीत के बाद पीएम ने खिलाड़ियों के साथ तस्वीरें ली। इन तस्वीरों के अलावा एक ग्रुप फोटो भी ली गई जिसमें पीएम ने ट्रॉफी को खुद अपने हाथों में लेने के बजाए अपने बराबर में खड़े कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के हाथों में थमा दी।

ट्रॉफी को राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने पकड़ा हुआ था जबकि प्रधानमंत्री इन दोनों दिग्गजों के हाथ पकड़े हुए थे। इस तरह नरेंद्र मोदी फोटो के केंद्र में होने के बावजूद ट्रॉफी खुद नहीं पकड़ रहे थे। पीएम का संदेश स्पष्ट है कि जिस ट्रॉफी को देश लाने के लिए जिन खिलाड़ियों और कोच ने असल मेहनत की है, उसका श्रेय भी उन्हीं को दिया जाना चाहिए। ऐसे में पीएम ने ट्रॉफी को खिलाड़ियों को समर्पित किया है। सोशल मीडिया पर पीएम के इस भाव की काफी प्रशंसा हुई है और लोग इसको लीडर की पहचान बता रहे हैं।

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद भारतीय टीम वापस दिल्ली एयरपोर्ट से मुंबई चली गई है जहां वे ओपन बस में विजय परेड करेंगे। इसके बाद टीम वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश करेगी। भारत ने दूसरी बार टी20 विश्व कप जीता है। इससे पहले टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में पहली बार ये खिताब जीतने में सफलता हासिल की थी।