पीएम मोदी ने 10 साल में लिखी विकास की नई इबारत : मुख्यमंत्री धामी

0
16

नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को दिल्ली में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने 10 साल के शासन काल में विकास की नई इबारत लिखी।

धामी ने कहा, पीएम मोदी ने भारत का मान, सम्मान, स्वाभिमान पूरे विश्व में बढ़ाया है। भारत विश्व गुरु बनने की ओर तेजी से अग्रसर है। स्टार्टअप इंडिया, मेक इन इंडिया जैसी अनेक योजनाओं से भारत आगे बढ़ा है। दुनिया की बड़ी कंपनियां भारत आना चाहती हैं। 10 सालों में 55000 किलोमीटर नेशनल हाइवे, 7 नए आईआईटी, 15 नए एम्स, 7 आईआईएम, 390 विश्वविद्यालय एवं 700 नए मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं।

पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली सीट से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सेहरावत और चांदनी चौक से उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल के पक्ष में प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में गरीब कल्याण हेतु कई योजनाओं पर कार्य हुए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना से करोड़ों लोगों को घर दिया गया है। जन-धन योजना, आयुष्मान योजना, लखपति दीदी योजना, ड्रोन दीदी योजना, जल जीवन मिशन, किसान सम्मान निधि के साथ ही उज्जवला योजना से गरीबों को फायदा पहुंचाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बीते 10 सालों में पहाड़ की समस्याओं का समाधान किया है। उन्होंने कहा, भाजपा जो कहती है वो करती है। देश में सीएए कानून लागू कर दिया गया है। कश्मीर से धारा 370 का खात्मा हो गया है। तीन तलाक को बैन कर दिया गया है, भगवान श्री राम का अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण हुआ।

धामी ने कहा, दिल्ली में केंद्र सरकार द्वारा ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफेरल रोड, प्रगति मैदान टनल, इको पार्क, कर्त्तव्य पथ, नया संसद भवन, भारत मंडपम, द्वारका इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर, 60 हज़ार करोड़ की लागत से हाईवे और फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है, तीसरी रिंग रोड परियोजना और रैपिड ट्रांसपोर्ट सिस्टम का निर्माण कार्य भी चल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, आप पार्टी दिल्ली में स्कूल कॉलेज खोलने के नाम पर सत्ता में आई, पर इन्होंने सारे स्कूलों के चारों ओर शराब के ठेके खोल दिए हैं। पूरी दिल्ली सरकार शराब घोटाले में अंदर है। केजरीवाल जेल से बाहर आकर लोगों को भ्रम में डालने का काम कर रहे हैं। केजरीवाल ने कांग्रेस से कभी गठबंधन न करने कसम खाई थी, पर आज ये लोग गठबंधन बना रहे हैं। कर्नाटक में इनकी सरकार ने मुस्लिम समुदाय को ओबीसी का आरक्षण दे दिया है।

नई दिल्ली में भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए धामी ने कहा कि दिल्ली की जनता का आशीर्वाद एक बार फिर प्रधानमंत्री के साथ है। उन्होंने कहा बांसुरी स्वराज को स्वर्गीय सुषमा स्वराज से मिले संस्कार और अनुभव निश्चित ही इस क्षेत्र के विकास में काम आएंगे।

उन्होंने जनता से 25 मई को भाजपा के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान कर पार्टी उम्मीदवारों को विजयी बनाने का संकल्प लेने की बात कही।