पुलिस अफसर जरुरत पड़ने पर रात्रि विश्राम भी करें : मोहन यादव

0
12

भोपाल, 31 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में अचानक बढ़ते अपराध पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सख्त नजर आ रहे हैं। वह शुक्रवार को अचानक पुलिस मुख्यालय पहुंचे और अधिकारियों के साथ बैठक की। साथ ही निर्देश दिए कि अगर जरूरत पड़े तो मैदानी अधिकारी रात्रि विश्राम भी संबंधित इलाके में करें।

मुख्यमंत्री मोहन यादव शुक्रवार को अचानक पुलिस मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने यहां पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से अपने कार्यक्षेत्र की घटनाओं के संबंध में अपडेट रहकर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।

उन्होंने संभाग स्तर पर कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशकों को सौंपे गए दायित्व की समीक्षा करने और उनकी भूमिका के संबंध में भी चर्चा की।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि आवश्यकता के अनुसार फील्ड अधिकारी रात्रि विश्राम भी करें और पूरे प्रदेश में शांति और सद्भाव का वातावरण बनाए रखने के लिए सभी तत्पर रहें। गंभीर घटनाओं पर अधिकारी तत्काल कदम उठाएं। अपराधी को गिरफ्तार करना ही काफी नहीं है, यदि वह आपराधिक पृष्ठभूमि का है तो पूरी विस्तृत पड़ताल कर सख्त कदम उठाए जाएं।

उन्होंने सोशल मीडिया पर नजर रखने पर जोर दिया और कहा कि कानून व्यवस्था से संबंधित असत्य या भ्रामक जानकारी का तत्काल प्रतिवाद भी जारी किया जाए। एक्स, फेसबुक और सोशल मीडिया के अन्य माध्यम से अपराध नियंत्रण की जानकारी आम जनता तक पहुंचाई जाए। आने वाले माह में त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए।