पुलिस मुठभेड़ में बदमाश घायल, लूट के आधा दर्जन मोबाइल और अवैध हथियार बरामद

0
15

नोएडा, 30 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद मोबाइल लूटने वाले एक शातिर बदमाश को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया है। उसके पास से लूट के आधा दर्जन मोबाइल बरामद हुए हैं। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं।

पुलिस के मुताबिक, 29 मई की रात थाना फेस-2 पुलिस कुलेसरा बॉर्डर पर फोर्स के साथ चेकिंग कर रही थी। तभी काले रंग की यामाहा एमटी मोटरसाइकिल पर दो सवार आते दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया, लेकिन वे बाइक वापस मोड़कर भागने लगे।

पुलिस टीम ने संदिग्ध जानकर उनका पीछा किया। भागते हुए बदमाश टीपी नगर थाना फेस-2 की ओर मुड़ गए और पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने लगे। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश आकाश (निवासी साहिबाबाद) गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। आकाश का साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।

पुलिस ने बताया कि अभियुक्त आकाश के खिलाफ एनसीआर, दिल्ली, गाजियाबाद तथा गौतम बुद्ध नगर के विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं। उसके कब्जे से लगभग आधा दर्जन मोबाइल बरामद हुए हैं। इसमें दिल्ली के लाजपत नगर थाना क्षेत्र से कुछ दिन पहले छीना गया एक आईफोन भी शामिल है।

अभियुक्त के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर तथा दो जिंदा कारतूस और एक खोखा तथा घटना में इस्तेमाल की जाने वाली मोटरसाइकिल बरामद हुई है। बदमाश के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि आकाश की तलाश पुलिस कई दिनों से कर रही थी। उसने एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में मोबाइल छीनने और लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। वह अपने साथी के साथ तेज रफ्तार बाइक से इन घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो जाता था। पकड़ा गया आरोपी ज्यादातर घटनाओं को बॉर्डर एरिया में ही किया करता था जिससे पुलिस दूसरे बॉर्डर एरिया में उसे पकड़ने का प्रयास नहीं कर पाती थी।