पूर्वोत्तर में कांग्रेस राज के दौरान महिलाओं पर अत्याचार चरम पर था : बिप्लब देब

0
22

नई दिल्ली, 7 फरवरी (आईएएनएस)। त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद बिप्लब कुमार देब ने बुधवार को राज्यसभा में राहुल गांधी की न्‍याय यात्रा पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि एक समय में जब पूर्वोत्तर में कांग्रेस की सरकार होती थी, तो वहां पैदल चलने के लिए भी अच्छे रोड और रास्ते नहीं थे, लेकिन अब राहुल गांधी पूर्वोत्तर में आसानी से पैदल चलकर यात्रा निकाल रहे हैं। जब कांग्रेस की सरकार थी तो पूर्वोत्तर में महिलाओं पर अत्याचार, जाति-जाति में लड़ाई और अलगाववाद चरम पर था।

उन्‍होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्वोत्तर का ध्यान रखा है। केंद्रीय मंत्री सैकड़ों बार वहां जाकर वहां के लोगों की समस्याएं सुनते हैं और समाधान कराते हैं।”

देब ने अंतरिम बजट को आत्मनिर्भर भारत और युवाओं के सपने को साकार करने वाला बजट बताया। उन्होंने कहा कि यह बजट दर्शाता है कि नए भारत का चेहरा कैसा होने वाला है। बिप्लब देब ने कहा कि बजट में किसी पर कोई बोझ न पड़े, इसलिए टैक्स में कोई बढ़ावा नहीं किया गया है। इसके बावजूद कैपिटल एक्सपेंडीचर में बड़ी मात्रा में राशि रखी गई है।

उन्‍होंने मोदी सरकार द्वारा पूर्वोत्तर के लिए किए गए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर, टूरिज्म, अध्यात्म के साथ साथ अन्य सभी क्षेत्रों में पूर्वोत्तर के आठों राज्यों में प्रधानमंत्री मोदी ने जबरदस्त विकास कार्य कराए हैं। सरकार ने सड़क, रेलवे क्षेत्र में भी अभूतपूर्व काम किए हैं।