पेइचिंग और ढाका के बीच जल्द शुरू की जाएगी सीधी उड़ान

0
9

बीजिंग, 6 जुलाई (आईएएनएस)। चीन और बांग्लादेश के बीच लोगों के आदान-प्रदान को सुविधाजनक बनाने के लिए दो चीनी एयरलाइंस निकट भविष्य में चीन की राजधानी पेइचिंग और बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बीच सीधी उड़ानें शुरू करेंगी।

हाल ही में चाइना सदर्न एयरलाइंस ने ढाका में आयोजित एक बैठक में घोषणा की कि वह 15 जुलाई से पेइचिंग से ढाका के लिए सीधी उड़ान शुरू करेगी। इससे पहले, एयर चाइना ने भी घोषणा की है कि वह 10 जुलाई को पेइचिंग से ढाका तक का मार्ग शुरू करेगी।

बांग्लादेश में चीनी राजदूत याओ वन ने पेइचिंग-ढाका लाइन प्रमोशन कॉन्फ्रेंस में कहा कि चीन और ढाका के बीच सीधी उड़ानें शुरू होने से दोनों देशों के बीच विमानन नेटवर्क में वृद्धि होगी। इस कदम से लोगों के बीच आदान-प्रदान को बढ़ावा मिलने और चीन और बांग्लादेश के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

उधर, बांग्लादेश के नागरिक उड्डयन और पर्यटन मंत्री मुहम्मद फारूक खान ने ढाका-पेइचिंग सीधी उड़ान के शुरू होने से दोनों देशों के बीच आर्थिक, व्यापार, पर्यटन जैसे क्षेत्रों में आदान-प्रदान को बढ़ावा मिलेगा। बांग्लादेश को चीन के साथ अर्थव्यवस्था, व्यापार, मानविकी, शिक्षा, पर्यटन आदि विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग गहरा करने की उम्मीद है, ताकि द्विपक्षीय संबंधों के अधिक विकास को बढ़ावा दिया जा सके।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)