प्लेऑफ में स्थान पक्का करने के लिए केरला ब्लास्टर्स एफसी करेगी ईस्ट बंगाल एफसी की मेजबानी

0
13

कोच्चि, 2 अप्रैल (आईएएनएस) केरला ब्लास्टर्स एफसी 3 अप्रैल, बुधवार को शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार) अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबला ईस्ट बंगाल एफसी से खेलेगी।

इवान वुकोमानोविच के ब्लास्टर्स के 19 मैचों में 30 अंक हैं और केवल चेन्नइयन एफसी और पंजाब एफसी ही उनकी बराबरी कर सकते हैं। पंजाब एफसी आज रात ओडिशा एफसी से भिड़ेगी, और जगरनॉट्स से हारने का मतलब होगा कि पंजाब ब्लास्टर्स के अंकों तक नहीं पहुंच पाएगी। लिहाजा, कोच्चि स्थित टीम स्वत: ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

इसलिए, पूरी संभावना है कि रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड के खिलाफ मैच के समय तक केरला ब्लास्टर्स लीग के अगले दौर में पहुंच जाएं।

इसके विपरीत, ईस्ट बंगाल एफसी को शीर्ष छह में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। वो 19 मैचों में 18 अंक अर्जित करके तालिका में 11वें स्थान पर है। उसके तीन मैच शेष हैं, और वो सभी मुकाबले जीतकर अधिकतम 27 अंकों तक पहुंच सकते हैं।

क्या है दांव पर?

केरला ब्लास्टर्स एफसी: इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि मिड सीजन ब्रेक के बाद केरला ब्लास्टर्स एफसी का अभियान पटरी से उतर गया है। हालांकि, ब्लास्टर्स आगामी मैच जीतकर ईस्ट बंगाल एफसी पर अपना पहला लीग डबल पूरा कर सकते हैं।

इस आईएसएल सीजन के अंतिम महीने में ब्लास्टर्स को अपनी बैक-लाइन मजबूत करने की जरूरत है, क्योंकि उन्होंने अपने पिछले सात आईएसएल मैचों में से प्रत्येक में कम से कम एक गोल खाया है। केरला ब्लास्टर्स यहां घरेलू मैदान पर अपना पिछला मैच मोहन बागान सुपर जायंट से 3-4 से हार गए। अगर वे आगामी मैच गंवाते हैं, तो यह अक्टूबर 2022 के बाद पहली बार घरेलू मैदान पर लगातार हार होगी।

ईस्ट बंगाल एफसी: आईएसएल में लगातार तीन हार के बाद ईस्ट बंगाल एफसी इस मैच में उतरेगी। पिछली बार वो जनवरी 2023 में लगातार चार मैच हारे थी। इन दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला नवम्बर 2023 में हुआ था, जब येलो आर्मी ने कोलकाता की टीम को 2-1 से हराया था, दूसरे हाफ के अतिरिक्त समय में क्लिटन सिल्वा का गोल भी उनको अंक नहीं दिला पाया। दिमित्रियोस डायमंटाकोस ने उस मैच में येलो आर्मी के लिए गोल किया था, और वह इस बार भी ईस्ट बंगाल के लिए खतरा होंगे। ईस्ट बंगाल को ग्रीक स्ट्राइकर से निपटना होगा।

–आईएएनएस

आरआर/