फंग लियुआन और पोलिश राष्ट्रपति की पत्नी अगाटा ने राष्ट्रीय प्रदर्शन कला केंद्र का दौरा किया

0
13

बीजिंग, 25 जून (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की पत्नी फंग लियुआन और पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा की पत्नी अगाता कोर्नहॉसर-डूडा, जो वर्तमान में चीन की राजकीय यात्रा पर हैं, ने चीन के राष्ट्रीय प्रदर्शन कला केंद्र का दौरा किया।

अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने देश की राजधानी पेइचिंग की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत को उजागर करने वाली एक कला प्रदर्शनी का अवलोकन किया, जिसमें उत्कृष्ट चीनी शिल्प कौशल का प्रदर्शन किया गया। फंग लियुआन ने चीन और पोलैंड द्वारा साझा की गई दीर्घकालिक ऐतिहासिक परंपराओं और गहन सांस्कृतिक नींव को रेखांकित किया।

उन्होंने हाल के वर्षों में दोनों देशों के बीच लोगों-से-लोगों और सांस्कृतिक आदान-प्रदान में बढ़ती जीवंतता का उल्लेख किया। लियुआन ने विश्वास व्यक्त किया कि ये आदान-प्रदान आपसी समझ को गहरा करेंगे और उनके लोगों के बीच मजबूत दोस्ती को बढ़ावा देंगे।

लियुआन ने अगाता को पारंपरिक चीनी लोक संगीत, पेइचिंग ओपेरा प्रदर्शन और चीनी और पोलिश रचनाओं की विशेषता वाले पियानो और कोरल प्रदर्शनों का अनुभव करने के लिए सौहार्दपूर्वक आमंत्रित किया।

वहीं, अगाता ने चीनी कलाकारों द्वारा प्रदर्शित असाधारण प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए लियुआन को उनके शानदार आतिथ्य और उत्तम व्यवस्था के लिए गर्मजोशी से धन्यवाद दिया। उन्होंने चीनी पारंपरिक संस्कृति द्वारा छोड़े गए गहन और समृद्ध छापों पर टिप्पणी की, तथा दोनों देशों के बीच मैत्री के बंधन को मजबूत करने के लिए आगे भी बेहतर आदान-प्रदान और सहयोग की आशा व्यक्त की।

उनकी यात्रा सांस्कृतिक कूटनीति के प्रति प्रतिबद्धता को उजागर करती है, जिसका उद्देश्य साझा कलात्मक अभिव्यक्तियों और सांस्कृतिक विरासत की पारस्परिक प्रशंसा के माध्यम से संबंधों को मजबूत करना है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)