फर्जी पेपर से प्लॉट बेचकर करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

0
7

नोएडा, 7 जून (आईएएनएस)। नोएडा पुलिस ने फर्जी पेपर के जरिए प्लॉट बेचने वाले एक शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है। फर्जी पेपर के जरिए प्लॉट बेचने के नाम पर आरोपी करोड़ों की धोखाधड़ी कर चुका है। उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने इनाम भी घोषित किया था।

जानकारी के अनुसार आरोपी ने अब तक कई लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की है। पुलिस ने बताया है कि थाना फेज-3 नोएडा पुलिस ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर प्लॉट बेचने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले 5 हजार के इनामी अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त भागने की फिराक में था। इसी बीच पुलिस ने मेरठ के पास टोल प्लाजा से उसे गिरफ्तार किया।

पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर अभियुक्त अमित राजपूत को मेरठ के पास से गिरफ्तार किया। अमित राजपूत गाजियाबाद के कृष्णा नगर बागू थाना क्षेत्र स्थित क्रॉसिंग रिपब्लिक का रहने वाला है। पुलिस को कई लोगों ने शिकायत दी थी कि उनके साथ प्लॉट के नाम पर धोखाधड़ी की गई है। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर वांछित आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी।

बता दें कि प्लॉट के नाम पर धोखाधड़ी के कई मामले पहले भी सामने आए हैं। जेवर एयरपोर्ट के पास भी लोगों को प्लॉट दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वालों का गैंग गिरफ्तार किया जा चुका है।