बजट से बिहार को काफी उम्मीदें, विशेष राज्य की मांग हमारी प्राथमिकता : अशोक चौधरी

0
9

पटना, 10 जुलाई (आईएएनएस)। आगामी केंद्रीय बजट में बिहार की उम्मीदों को लेकर मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि हम लोग बजट को लेकर आशान्वित है। जनता की जरूरतों का ख्याल रखा जाएगा।

विशेष राज्य के दर्जे पर अशोक चौधरी ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा पैकेज की तरह ही रहता है। राज्य का जो कंट्रीब्यूशन पहले 10 प्रतिशत का होता था और 90 प्रतिशत भारत सरकार देती थी, अब वो 50-50 हो चुका है। हमारा कंट्रीब्यूशन घटे और किस तरह से यह फार्मूला बनेगा, यह भारत सरकार तय करेगी। हम लोग विशेष पैकेज या विशेष राज्य के दर्जे की मांग जरूर करेंगे।

उन्होंने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा अगर नहीं मिला, परिस्थितियां ऐसी नहीं बनीं, तो हमें कम से कम विशेष पैकेज मिलना चाहिए। हम लोग विशेष पैकेज या विशेष राज्य के दर्जे की मांग जरूर करेंगे।

बिहार सरकार के मंत्री ने रुपौली चुनाव पर कहा कि अच्छा चुनाव हुआ है, हम लोग अधिक वोटों से जीतेंगे।

गंगा पाथवे के उद्घाटन पर मुख्यमंत्री के द्वारा अधिकारियों के सामने झुकने पर अशोक चौधरी ने कहा हर चीज पर लोगों को अपना नजरिया होता है। मुख्यमंत्री के तौर पर वह 18 साल तक इस बिहार को सशक्त रूप में चला रहे हैं, उन्होंने विनम्र तरीके से आग्रह किया है। जब लोगों के पास बोलने के लिए कुछ बचा नहीं तो वो मुख्यमंत्री को टारगेट करते हैं।

आरएसएस के मैगजीन में जनसंख्या को लेकर लिखे पत्र पर अशोक चौधरी ने कहा कि जनसंख्या को कैसे कंट्रोल कर सकें, इस पर चर्चा होने चाहिए। सभी राजनीतिक दलों और सिविल सोसाइटी के लोगों को इस पर चर्चा करनी चाहिए।