बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार, पोलिंग बूथ्स व स्ट्रांग रूम्स पर रखें नजर : राहुल गांधी

0
11

नई दिल्ली, 30 मई (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। एक जून को अंतिम चरण का मतदान और चार जून को वोटों की गिनती होनी है। राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए कहा है कि वे पोलिंग बूथ्स और स्ट्रांग रूम्स पर नज़र रखें। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि पूरे चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने व उनकी पार्टी ने जनता से जुड़े मुद्दे उठाए हैं।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार शाम अपने संदेश में कहा, “आज प्रचार के आखिरी दिन मैं देश की महान जनता को प्रणाम करते हुए कांग्रेस के बब्बर शेर कार्यकर्ताओं से विश्वास के साथ कहना चाहता हूं कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। मैं गठबंधन के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिल से धन्यवाद देता हूं, जो देश के संविधान और संस्थाओं को बचाने के लिए बिना झुके खड़े रहे।”

राहुल गांधी ने कहा, “हम जनता से जुड़े हुए वास्तविक मुद्दों पर चुनाव लड़ने में सफल रहे और प्रधानमंत्री के बार-बार भटकाने के प्रयास के बावजूद किसानों, मज़दूरों, युवाओं, महिलाओं और वंचितों की आवाज़ उठाई। हम ने मिलकर वैकल्पिक विज़न के रूप में हर वर्ग का जीवन बदलने वाली क्रांतिकारी गारंटियां देश के सामने रखीं और अपना संदेश कोने-कोने तक पहुंचाया।”

राहुल गांधी ने चुनाव लड़ रहे अपनी पार्टी के सभी उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं से वोटों की गिनती होने तक सतर्कता बरतने को कहा है। उन्होंने कहा, मैं आप सभी से अपील करता हूं कि अंतिम समय तक पोलिंग बूथ्स और स्ट्रांग रूम्स पर नज़र जमाए रखें। इंडिया जीतने जा रहा है।

इससे पहले गुरुवार को ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी कहा कि चार जून को देश में इंडिया गठबंधन की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र में सरकार आने पर कांग्रेस के घोषणा पत्र में की गई गारंटियों और न्याय पत्र की घोषणाओं को पूरा किया जाएगा।

इंडिया गठबंधन की तरफ से प्रधानमंत्री कौन होगा, इस पर खड़गे का कहना है कि गठबंधन के सभी दल मिलकर इस विषय पर चर्चा करेंगे। सभी दलों की सहमति से प्रधानमंत्री चुना जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने दिल्ली में कहा कि हमें विश्वास है कि चार जून को जनता एक नई वैकल्पिक सरकार का जनादेश देगी। इंडिया गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलेगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह प्रधानमंत्री पद के दावेेेेदार हो सकते हैं, तो इस पर खड़गे ने कहा कि उन्होंने कभी अपने लिए कुछ नहीं मांगा है।

कांग्रेस ने एक जून को इंडिया गठबंधन की मीटिंग भी बुलाई है। कांग्रेस अध्यक्ष का कहना है कि यह एक अनौपचारिक मीटिंग है। इस मीटिंग में फार्म 17 सी और मतगणना की तैयारी पर चर्चा की जाएगी।