बिजनौर में लोकसभा चुनाव को लेकर बूथ और सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा

0
7

बिजनौर 23 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक और जिला निर्वाचन अधिकारी ने संयुक्त रूप से मूर्ति देवी इंटर कॉलेज नजीबाबाद, एसएनएसएम इंटर कॉलेज नहटौर, हाफिज मोहम्मद इब्राहिम इंटर कॉलेज नहटौर, हिंदू इंटर कॉलेज नगीना, एमएम इंटर कॉलेज नगीना और गवर्नमेंट इंटर कॉलेज नजीबाबाद के साथ कई अन्य बूथों का दौरा किया और उनकी समीक्षा की।

दोनों ही अधिकारियों ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और बूथों पर मानकों के अनुरूप मूलभूत सुविधाओं को रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार बूथों पर सभी सुविधाएं व कानून-व्यवस्था मानकों के अनुरूप बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन और जिला निर्वाचन अधिकारी बिजनौर अंकित कुमार अग्रवाल ने संयुक्त रूप से बूथों का औचक निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान पूर्व में बनाए गए बूथों की स्थिति के बारे में जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक एवं जिलाधिकारी ने बूथों तक जाने वाले रास्तों को जरूरत के अनुसार ठीक करने एवं बूथों के अंदर रोशनी आदि की व्यवस्था अभी से सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। जिन मतदान कार्मिकों की ड्यूटी मतदान केन्द्रों व बूथों पर लगाई जाएगी उनके लिए भी बिजली, पानी आदि की समस्त सुविधाएं मुहैया कराने के आदेश दिए।

दोनों अधिकारियों ने मतदान केन्द्रों व बूथों पर साइन बोर्ड, रैंप, बैरिकेडिंग आदि की व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिये, ताकि आने वाले वोटरों को कोई समस्या ना हो। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने निरीक्षण के दौरान मतदेय स्थलों से संबंधित थानाध्यक्ष एवं चौकी इचांर्ज को निर्देश दिए कि मतदान से पूर्व अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बूथों के आसपास कानून-व्यवस्था मानकों के अनुरूप बनाये रखें।