बिजनौर में सेवानिवृत्त राजस्व निरीक्षक ने गोली मारकर खुदकुशी की

0
16

बिजनौर, 4 फरवरी (आईएएनएस)। सेवानिवृत्त उत्तर प्रदेश राजस्व निरीक्षक ने लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस आत्महत्या की वजह की जांच कर रही है। दूसरी तरफ आत्महत्या की वजह मानसिक तनाव बताई जा रही है।

मामला बिजनौर जिले के धामपुर थाना क्षेत्र के स्टेट बैंक कॉलोनी का है। यहां के रतिराम ने रविवार को अपने कमरे में 12 बोर की लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मार ली, जिसमें उनकी मौत हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। रतिराम के परिजनों का कहना है कि वह नगीना तहसील से राजस्व निरीक्षक के पद से छह महीने पहले रिटायर्ड हुए थे, रतिराम के पत्‍नी मिला देवी ने बताया है कि उनके तीन बच्चे हैं। एक पुत्री और दो पुत्र। तीनों बच्चों की शादी हो चुकी है। छोटे पुत्र सोमेश की 2019 में शादी होने के बाद से उनके पति रतिराम मानसिक तनाव में रहने लगे थे। यहां तक कि पुत्र और पुत्रवधू के आपसी मनमुटाव के चलते जब से उनमें तलाक हुआ, तब से वह और अधिक तनाव में रहने लगे थे।

क्षेत्राधिकारी अधिकारी (सीओ) सर्वम सिंह ने बताया कि रविवार को धामपुर थाना पुलिस को सूचना मिली कि 61 वर्षीय व्यक्ति रतिराम ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। मामले का तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और शव पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। सीओ ने बताया कि शुरुआती जांच में परिजनों ने बताया कि मृतक काफी समय से मानसिक तनाव से पेरशान थे, जिसके चलते यह घातक कदम उठाया है। आगे मामले की जांच की जा रही है।