बिना वीजा के चीन में प्रवेश कर सकेंगे विदेशी पर्यटक समूह

0
13

बीजिंग, 15 मई (आईएएनएस)। चीन विदेशी पर्यटक समूहों के लिए 15 मई से क्रूज़ जहाज़ द्वारा देश में प्रवेश करने के लिए वीज़ा-मुक्त नीति को पूरी तरह से लागू कर दिया गया।

विदेशी पर्यटक समूह (दो लोग या अधिक) जो क्रूज़ जहाज़ से चीन आते हैं और घरेलू ट्रैवल एजेंसियों द्वारा प्राप्त किए जाते हैं, वे बिना वीज़ा चीन के तट पर 13 शहरों में क्रूज बंदरगाहों से प्रवेश कर सकते हैं और चीन में 15 दिनों के लिए रुक सकते हैं।

15 मई को चीनी राष्ट्रीय अप्रवासन प्रशासन की न्यूज ब्रीफिंग में यह जानकारी प्राप्त हुई। पर्यटक समूहों को उसी क्रूज़ जहाज़ के साथ अगले बंदरगाह तक जाना होगा जब तक कि मौजूदा क्रूज़ जहाज़ चीन से बाहर न निकल जाए।

पर्यटक समूह गतिविधियों के दायरे में तटीय प्रांत (स्वायत्त प्रदेश और चीन में नगर पालिकाएं) और बीजिंग शहर शामिल हैं। क्रूज़ पर्यटन के विकास का समर्थन करने के लिए, ता लिए, लियान यूनकान, वेन चो, चो शान, क्वांग चो, शेन चेन, पेई हाई समेत सात क्रूज़ बंदरगाहों को चीन की पारगमन वीजा-मुक्त नीति में लागू बंदरगाहों के रूप में जोड़ा गया है।

इसके साथ चीनी राष्ट्रीय अप्रवासन प्रशासन ने क्रूज़ उद्योग के विकास को समर्थन और बढ़ावा देने के लिए कई उपाय शुरू किए हैं, ताकि क्रूज पर्यटन के नए प्रारूप के उच्च गुणवत्ता वाले विकास को बढ़ावा दिया जा सके।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)