बिहार : बंटवारे में पूर्णिया सीट राजद के कोटे में, फिर भी पप्पू यादव अड़े

0
22

पूर्णिया, 29 मार्च (आईएएनएस)। बिहार में महागठबंधन के सीट बंटवारे की घोषणा के बावजूद पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र को लेकर घमासान जारी है। पूर्णिया सीट राजद के कोटे में चली गई है, लेकिन पूर्व सांसद और कांग्रेस के नेता पप्पू यादव ने इशारों ही इशारों में यहां से चुनाव लड़ने के संकेत दिए।

पप्पू यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम में 4 जून को “जनता की भावना के अनुसार” पूर्णिया संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस का ही झंडा लहराएगा।

सीट बंटवारे की घोषणा के बाद कांग्रेस नेता ने यहां कहा कि जनता ने कांग्रेस का झंडा उनके हाथों में दे दिया है और जनता ही यहां कांग्रेस पार्टी के झंडे को स्थापित करेगी।

उन्होंने कहा, “देश पहले है और पार्टी उसके बाद। हमारे नेता (राहुल गांधी) ने देश के लिए बड़े स्तर पर ‘इंडिया’ गठबन्धन का संकल्प लिया है, जिसका मकसद है नरेंद्र मोदी की सरकार को सत्ता से बाहर करना। इसमें हमारा सहयोग बना रहेगा।”

उन्होंने कहा कि भाकपा महासचिव डी. राजा की पत्नी वायनाड सीट पर राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हें, फिर भी ‘इंडिया’ गठबंधन बेहद मजबूत है। बिहार में भी महागठबंधन को मजबूत रखने का निर्णय केंद्रीय नेतृत्व ने लिया है, और वह उसके साथ हैं। उन्होंने कहा कि वह इसी संकल्प के साथ में पूर्णिया की जनता के बीच जाएंगे।

पप्पू यादव ने कहा कि उनका संकल्प जनता की भावनाओं के साथ खड़े रहकर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना। उन्होंने कहा कि सीमांचल की जनता कांग्रेस के झंडे से प्यार करती है इसलिए “मेरा लक्ष्य होगा कि यहां कांग्रेस को और मजबूत करूं”।

हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव पूर्णिया से चुनाव लड़ने की पहले ही घोषणा कर चुके हैं। इसके बाद पूर्णिया सीट से महागठबंधन में सहयोगी राजद ने यहां से बीमा भारती को सिंबल दे दिया। सीट बंटवारे में यह सीट भी राजद कोटे में चली गई।