बिहार में कम सीटों पर चुनाव लड़कर भाजपा से अधिक सीटों पर जदयू ने बनाई बढ़त

0
14

पटना, 4 जून (आईएएनएस)। बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर मतगणना जारी है। मतगणना को लेकर आ रही खबरों में एनडीए बढ़त बनाए हुए है। एनडीए में शामिल भाजपा, जदयू से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ी थी। लेकिन, जदयू अधिक सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

बिहार की 40 लोकसभा सीट में एनडीए की ओर से भाजपा ने 17, जदयू ने 16, लोजपा (रामविलास) ने 5 तथा जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा ने एक-एक सीट पर प्रत्याशी उतारे थे।

चुनाव आयोग के मुताबिक, रुझान में एनडीए 33 सीटों पर आगे है, इसमें भाजपा के प्रत्याशी 13 सीटों पर आगे हैं। जबकि, जदयू 15 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इस चुनाव में जीतन राम मांझी खुद गया से चुनावी मैदान में उतरे थे। उन्होंने करीब 89,000 से अधिक मतों से बढ़त बना ली है।

काराकाट से चुनावी मैदान में उतरे उपेंद्र कुशवाहा 45,000 से अधिक मतों से पीछे चल रहे हैं। माना जा रहा है कि काराकाट लोकसभा सीट पर भाजपा के बागी भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह ने उपेंद्र कुशवाहा का खेल बिगाड़ दिया है।

त्रिकोणीय मुकाबले में काराकाट से भाकपा माले के राजाराम सिंह 45,968 वोटों से आगे हैं। उपेंद्र कुशवाहा 1,05,202 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं, पवन सिंह 97,158 वोट लाकर तीसरे नंबर पर हैं।

जदयू के प्रवक्ता अभिषेक झा कहते हैं कि हम एनडीए के साथ थे, हैं और रहेंगे। उन्होंने जदयू के बड़े भाई बनने के सवाल पर कहा कि हम सभी मिलकर चुनाव लडे हैं और देश में हमारी सरकार बन रही है। नीतीश कुमार को लेकर कई प्रश्न उठाए गए थे। लेकिन, स्थिति सबके सामने है। जिनको जो कहना है, कहते रहें। अभी पूरा परिणाम तो आने दीजिए।

–आईएएनएस

एमएनपी/एबीएम