बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और रोजगार को बढ़ाने वाला बजट : नित्यानंद राय

0
16

पटना, 1 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार तरक्की और प्रगति की राह पर आगे बढ़ रहा है और इस दिशा में यह बजट ऐतिहासिक है। इतना ही नहीं यह बजट विकसित भारत के संकल्प को मजबूती देने वाला है।

नित्यानंद राय ने कहा कि बजट गांव, गरीब, किसान, युवा और महिलाओं की उन्नति वाला बजट है, जिसमें सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूल मंत्र पर देश को 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प को साकार करने में यह बजट हितकारी साबित होगा।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने आगे कहा कि इस बजट में गांव के गरीब महिलाओं का खास तौर पर ध्यान रखा गया है। राय ने केंद्र सरकार के लखपति दीदी योजना की सराहना करते हुए कहा कि कुछ ही महीनों में एक करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बना दिया गया है और सरकार ने लक्ष्य रखा है कि आने वाले दिनों में यह आंकड़ा 3 करोड़ को पार कर जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस बजट में जिस तरह से इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र को फोकस किया गया है, वह ऐतिहासिक है। बजट में 11 लाख करोड़ से ज्यादा रकम इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में आवंटित किया गया है और इससे रोजगार तो मिलेगा ही, बुनियादी ढांचे को मजबूती भी मिलेगी।