बोकारो में तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत

0
13

बोकारो, 30 मई (आईएएनएस)। झारखंड के बोकारो जिले के पेटरवार में तालाब में डूबकर तीन बच्चों की मौत हो गई। ये बच्चे बुधवार को डूबे थे, जिनके शव गुरुवार को बाहर निकाले गए।

बताया गया कि पेटरवार के सदमा कला गांव के तीन बच्चे बुधवार को अपने घरों से खेलने निकले थे, लेकिन शाम तक घर नहीं लौटे तो उनकी तलाश शुरू हुई। सारी रात लोग आस-पास के इलाकों में उनकी खोज करते रहें, लेकिन कुछ अता-पता नहीं चला। पुलिस को भी सूचना दी गई।

गुरुवार की सुबह पेटरवार ब्लॉक मुख्यालय स्थित बिशेश्वर धाम मंदिर परिसर में बने अमृत सरोवर में स्थानीय लोगों ने एक बच्चे का शव तैरता हुआ देखा। यह खबर इलाके में फैली तो लापता बच्चों के परिजन मौके पर पहुंचे। शव लापता बच्चों में से एक का था।

इसके बाद दो अन्य बच्चों के शव भी तालाब से बाहर निकाले गए। मृत बच्चों की उम्र 8, 9 एवं 11 वर्ष बताई गई है।

अनुमान है कि बच्चे तालाब में स्नान करने गए होंगे और इसी दौरान यह हादसा हो गया। बच्चों के शव बरामद होते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

पेटरवार थाना इंचार्ज के.के. कुशवाहा ने बताया कि तीनों बच्चों के शव पोस्टमार्टम के लिए तेनुघाट अनुमंडलीय हॉस्पिटल भेजे गए हैं।

बता दें कि इस घटना को मिलाकर पिछले एक हफ्ते के दौरान झारखंड के अलग-अलग इलाकों में जलाशयों में डूबने से नौ लोगों की मौत हुई है। इनमें ज्यादातर बच्चे और युवा हैं।

बुधवार को लोहरदगा जिला के सेन्हा थाना क्षेत्र में कच्चा बांध में नहाने के दौरान डूबने से दो बच्चों रितेश भगत (9 वर्ष) और अनूपा कुमारी (8 वर्ष) की मौत हुई थी।

मंगलवार को रांची के तुपुदाना इलाके में ब्लू पोंड में डूबने से संत चार्ल्स स्कूल के छात्र 15 वर्षीय अनुग्रह किंडो की मौत उस वक्त हुई जब वह अपने दो दोस्तों के साथ नहाने पहुंचा था।

इसके पहले रविवार को गिरिडीह जिले के उसरी फॉल में डूबने से देवघर के दो छात्रों, 28 वर्षीय पवन गुप्ता और 18 वर्षीय दीपक वर्मा की मौत हो गई थी।