ब्रेनी बियर प्री स्कूल एंड एक्टिविटी क्लब ने मनाया अपना “वार्षिक उत्सव”

0
15

भोपाल : 29 जनवरी/ स्कोप पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल, ब्रेनी बियर प्री स्कूल एंड एक्टिविटी क्लब में वार्षिकोत्सव ‘ “कलर्स ऑफ इंडिया” अपने निराले अंदाज में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ. पल्लवी राव चतुर्वेदी संस्थापक एवं फाउंडर “ब्रेनी बियर प्री स्कूल” एंड “गेट सेट पेरेंट्स विद पल्लवी” उपस्थित थी।

कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में डॉ. अदिति चतुर्वेदी वत्स (डायरेक्टर आई सेक्ट ग्रुप) शामिल हुई l

आकर्षक ढंग से सजे विद्यालय परिसर में स्वागतोत्सुक विद्यालय ने अपनी परम्परा को निभाते हुए सर्वप्रथम आमंत्रितों का स्वागत एवं अभिनंदन किया। इसके बाद मां सरस्वती के पूजन के साथ उत्सव की शुरुआत हुई।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रारंभ सरस्वती वंदना के साथ हुआ। रंग बिरंगे परिधानों में सजे नन्हे-नन्हे बच्चों ने अपनी मोहक प्रस्तुति से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने एक से बढकऱ एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिसमें नृत्य, गीत, संगीत, कव्वाली एवं बालमन को छूते विषय सम्मिलित थे। उपस्थितजन की तालियों की गडगड़़ाहट ने छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।

मुख्य अतिथि डॉ. पल्लवी राव चतुर्वेदी ने उपस्थित पेरेंट्स को सम्बोधित करते हुए बच्चों के सर्वोत्तम पालन पोषण तथा आधुनिक सुख सुविधाओं एवं संसाधनों का सीमित उपयोग करने का परामर्श दिया।

ब्रेनी बियर प्री स्कूल की कोऑर्डिनेटर श्रीमती ममता गोस्वामी ने विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए विगत वर्ष में विद्यालय द्वारा अर्जित उपलब्धियों की जानकारी दी तथा छात्रों को यथोचित साधनों को उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम की विशेष अतिथि डॉ. अदिति चतुर्वेदी वत्स ने बच्चों के सर्वांगीण विकास पर जोर देते हुए कहा कि अभिभावकों को स्कूल से सक्रिय रूप से जुड़े रहना चाहिए तथा अपने बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान देना चाहिए l

वर्ष के दौरान स्कूल में हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में विशेष स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को अतिथियों द्वारा ट्रॉफी,मेडल एवं सर्टिफिकेट प्रदान किए गएl कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्राचार्य डॉ. प्रकृति चतुर्वेदी ने नन्हे मुन्ने बच्चों के प्रयासों की सराहना की तथा अतिथियों का आभार एवं धन्यवाद व्यक्त कियाl