भाजपा की सीट घटी, ‘आप’ ने देश के लिए किया काम : संदीप पाठक

0
12

नई दिल्ली, 5 जून (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने चुनाव नतीजों पर कहा है कि इस बार भाजपा को पिछली बार से 63 सीटें कम मिली हैं और उनको बहुमत भी नहीं आ पाया है। जबकि, इंडिया गठबंधन के कई मुख्यमंत्रियों के जेल में रहने के बावजूद विषम परिस्थितियों में भी इंडिया गठबंधन ने अच्छा प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि यह कंफर्म हो गया है कि जनता संविधान के खिलाफ जाने वालों को माफ नहीं करती है। इस पूरे चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दल से बढ़कर देश को समझा और गठबंधन में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर मेहनत की है। आम आदमी पार्टी को भाजपा ने खुला चैलेंज दिया था कि चुनाव से पहले ही हम पार्टी को तोड़ देंगे। उन्होंने हमारे सुप्रीम लीडर को जेल में डाल दिया। हमारे एमएलए को खरीदने की कोशिश की, हमें तोड़ने की कोशिश की। लेकिन, इन सबके बावजूद आम आदमी पार्टी आज एकजुट है। हमारे तीन सांसद जीत के आए और 2 से 3 सीटों पर हम बिल्कुल कम मतों के अंतर से हारे।

उन्होंने कहा कि हमारे नेता अरविंद केजरीवाल को जैसे ही 20 दिन का समय मिला, वह तुरंत देश सेवा में जुट गए और गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए जमकर चुनाव प्रचार किया। मैं और हमारी पार्टी महत्वपूर्ण नहीं हैं, हमारा देश महत्वपूर्ण है। मैं आम आदमी पार्टी के एक-एक वालंटियर, एक-एक कार्यकर्ता का धन्यवाद करना चाहता हूं, जिन्होंने इतनी विषम स्थिति, इतनी गर्मी में भी चुनाव में काम किया। दिल्ली का एक सेट पैटर्न है। लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा और विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट करती है। जनता ने इसी पैटर्न को फॉलो किया है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में पिछली बार हमें सिर्फ एक सीट मिली थी और 7 प्रतिशत वोट मिला था। इस बार हमें तीन सीट मिली है और दो सीटों पर हमने काफी क्लोज फाइट दी है। जनता ने हम पर भरोसा जताया है। कुरुक्षेत्र में भी हमारे कैंडिडेट काफी क्लोज फाइट में रहे और बहुत कम मार्जिन से हारे। हमारे कार्यकर्ताओं और हमने बहुत मेहनत की, जिसका यह रिजल्ट सामने आया है।