भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू, लोकसभा उम्मीदवारों की पांचवीं सूची पर लगेगी मुहर

0
15

नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की पांचवीं सूची पर विचार मंथन के लिए भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में चल रही इस बैठक में लोकसभा के 150 के लगभग उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगाई जा सकती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव सहित केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य बैठक में मौजूद है। बैठक में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित विभिन्न राज्यों के कई अन्य नेता भी पार्टी मुख्यालय में मौजूद है।

आज हो रही केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में उत्तर प्रदेश,ओडिशा, राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र ,गुजरात , पश्चिम बंगाल, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों के लगभग 150 उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगने की संभावना है।

आपको बता दें कि पार्टी मुख्यालय में होने वाली बैठक से पहले उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर जेपी नड्डा और अमित शाह की एक महत्वपूर्ण बैठक भी हुई। दोनों नेता एक साथ बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचे। भाजपा अपने उम्मीदवारों की पहली सूची में 195, दूसरी में 72, तीसरी में 9 और चौथी में 15 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। पार्टी कुल मिलाकर अब तक अपने 291 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है, हालांकि इनमें से उत्तर प्रदेश और बिहार के एक-एक एवं गुजरात के दो यानी कुल मिलाकर चार उम्मीदवारों ने बाद में चुनाव लड़ने में अपनी असमर्थता जता दी है।