भाजपा चुनाव घोषणा पत्र समिति की दूसरी बैठक जारी, लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के संकल्प पत्र पर चर्चा

0
10

नई दिल्ली, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा का घोषणा पत्र तैयार करने के लिए पार्टी मुख्यालय में चुनाव घोषणा पत्र समिति की दूसरी बैठक शुरू हो गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में भाजपा मुख्यालय में चल रही बैठक में पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र में शामिल करने वाले मुद्दों पर अंतिम मुहर लगाई जा सकती है।

राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में पार्टी मुख्यालय में चल रही बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, अश्विनी वैष्णव, भूपेंद्र यादव, किरेन रिजिजू, अर्जुन मुंडा, अर्जुन राम मेघवाल, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और राधामोहन दास अग्रवाल, ओपी धनखड़, रविशंकर प्रसाद और मनजिंदर सिंह सिरसा सहित चुनाव घोषणा पत्र समिति के अन्य सदस्य मौजूद हैं।

बता दें कि चुनाव घोषणा पत्र समिति की पहली बैठक सोमवार को हुई थी, जिसमें 2047 के विकसित भारत के रोड मैप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के संकल्प पत्र के बारे में चर्चा हुई थी। सोमवार की बैठक में देशभर से विभिन्न माध्यमों से आए सुझावों का संकलन करते हुए मुद्दों को शॉर्ट लिस्ट किया गया था।

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा इस बार अपने चुनाव घोषणा पत्र (संकल्प पत्र) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के मुताबिक ज्ञान अर्थात जी.वाई.ए.एन. फॉर्मूले के तहत गरीब, युवा, अन्नदाता (किसान) और नारी (महिला) पर विशेष फोकस कर सकती है। पार्टी अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में हासिल की गई उपलब्धियों को सामने रखते हुए तीसरे कार्यकाल में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य को भी संकल्प पत्र में जगह दे सकती है।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी का घोषणा पत्र तैयार करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में 30 मार्च को चुनाव घोषणा पत्र समिति का गठन किया था। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस समिति की संयोजक और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल इस समिति के सह संयोजक हैं।